1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Maruti WagonR CNG ने किया 3 लाख बिक्री का आंकड़ा, देती है 33.54 किलोमीटर का माइलेज

Maruti WagonR CNG ने किया 3 लाख बिक्री का आंकड़ा, देती है 33.54 किलोमीटर का माइलेज

पिछले दो दशकों से भारत की टॉप-10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में निरंतर शामिल रहने वाली वैगन-आर अपने सेगमेंट में मार्केट लीडर बनी हुई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 25, 2020 12:45 IST
Maruti WagonR CNG version crosses 3 lakh cumulative sales mark- India TV Paisa
Photo:CARWALE

Maruti WagonR CNG version crosses 3 lakh cumulative sales mark

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि उसके मॉडल WagonR S-CNG ने 3 लाख से अधिक बिक्री का आंकड़ा हासिल कर लिया है। कपंनी ने कहा कि इस सेगमेंट में यह सबसे ज्‍यादा बिकने वाला वाहन बनकर उभरा है।

मारुति सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग एंड सेल्‍स) शशांक श्रीवास्‍तव ने कहा कि वैगन आर के सीएनजी वेरिएंट ने 3 लाख से अधिक का बिक्री आंकड़ा हासिल कर लिया है। जो इसे सभी पैसेंजर व्‍हीकल सेगमेंट के बीच सबसे सफल सीएनजी कार बनाती है। उन्‍होंने कहा कि पिछले दो दशकों से भारत की टॉप-10 सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कारों में निरंतर शामिल रहने वाली वैगन-आर अपने सेगमेंट में मार्केट लीडर बनी हुई है। 1999 में लॉन्‍च होने के बाद वैगन आर की अबतक कुल 24 लाख इकाईयों की बिक्री हो चुकी है।

वैगन-आर एस-सीएनजी 33.54 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है। वैगन-आर के एस-सीएनजी वेरिएंट को सेफ्टी और ड्यूराबिलिटी बढ़ाने के लिए डिजाइन किया गया है और यह बीएस-6 नियमों का पूरी तरह अनुपालन करती है। यह कार एक लीटर और 1.2 लीटर इंजन के साथ मैनुअल और ऑटो गियर शिफ्ट ट्रांसमिशन ऑप्‍शन में आती है।   

सिएट ने आमिर खान को बनाया अपना ब्रांड एम्बैसडर

आरपीजी समूह की कंपनी सिएट टायर्स ने बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को अपना ब्रांड एम्बैसडर नियुक्त किया है। खान विभिन्न मीडिया मंचों पर कंपनी के प्रचार अभियान का हिस्सा बनेंगे। कंपनी ने कहा कि आमिर खान भारतीय फिल्म उद्योग के सबसे अधिक प्रतिभाशाली अभिनेताओं में है। कंपनी ने उन्हें दो साल के लिए अपना ब्रांड एम्बैसडर बनाया है।

कंपनी ने कहा कि एकीकृत मार्केटिंग अभियान के तहत खान दुबई में चल रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान दो विज्ञापनों में दिखाई देंगे। पहले विज्ञापन का प्रसारण शनिवार से शुरू होगा। यह विज्ञापन सिएट के सिक्योराड्राइव रेंज के प्रीमियम कार टायरों के बारे में है। सिएट टायर्स ने कहा कि पहला विज्ञापन ऑनलाइन और ऑफलाइन विभिन्न मीडिया मंचों पर दिखेगा।

सिएट सिक्योराड्राइव टायरों का इस्तेमाल विभिन्न प्रीमियम सेडान और कॉम्पैक्ट एसयूवी मसलन होंडा सिटी, स्कोडा ऑक्टाविया, टोयोटा कोरोला, हुंदै क्रेटा, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा और अन्य कारों में होता है।

Write a comment
X