Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मर्सडीज ने एस-क्लास का कॉनसर्स एडिशन उतारा, कीमत 1.32 करोड़ रुपए

मर्सडीज ने एस-क्लास का कॉनसर्स एडिशन उतारा, कीमत 1.32 करोड़ रुपए

जर्मनी की कार विनिर्माता कंपनी मर्सडीज-बेंज ने अपने एस-क्लास मॉडल का कॉनसर्स एडिशन पेश किया है। पुणे के शोरूम में इसकी कीमत 1.32 करोड़ रुपए है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: April 05, 2017 17:17 IST
Make In India: मर्सडीज ने एस-क्लास का कॉनसर्स एडिशन उतारा, कीमत 1.32 करोड़ रुपए- India TV Paisa
Make In India: मर्सडीज ने एस-क्लास का कॉनसर्स एडिशन उतारा, कीमत 1.32 करोड़ रुपए

नई दिल्ली। जर्मनी की कार विनिर्माता कंपनी मर्सडीज-बेंज ने अपने एस-क्लास मॉडल का कॉनसर्स एडिशन पेश किया है। पुणे के शोरूम में इसकी कीमत 1.32 करोड़ रुपए है। कंपनी ने एक बयान में बताया कि कॉनसर्स एडिशन उसके एस-350डी और एस-400 दोनों मॉडल में उपलब्ध होगा।

कीमत 1.21 से 1.32 करोड़ के बीच  

कॉनसर्स एडिशन की कीमत पुणे के शोरूम में क्रमश: 1.21 करोड़ और 1.32 करोड़ रुपए हैं। इसमें एस-350डी में डीजल इंजन और एस-400 में पेट्रोल इंजन है। कंपनी की ओर से इस साल पेश की गई यह चौथी कार है।

मर्सडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोलैंड फोजर ने कहा कि एस-क्लास कॉनसर्स एडिशन पूरी तरह भारत में निर्मित होगा जिसे हमारे पुणे के चकन संयंत्र में पेश किया जाएगा। यह मेक इन इंडिया के प्रति हमारी एक और प्रतिबद्ध पेशकश है।

ऑटो इंडस्ट्री को बीएस-तीन प्रतिबंध से सबक सीखने की जरूरत  

भारतीय ऑटो इंडस्ट्री को सिर्फ सरकार ही नहीं उत्सर्जन मानकों पर अन्य मसलन सुप्रीम कोर्ट या राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) से स्थिति में स्पष्टता का इंतजार है। क्योंकि चीजें और जटिल होती जा रही हैं। जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज ने यह बात कही है।

मर्सिडीज बेंज ने यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा भारत चरण-तीन (बीएस-तीन) वाहनों पर प्रतिबंध ऑटो इंडस्ट्री के लिए एक सीखने वाला सबक है। इससे 2020 में बीएस-छह उत्सर्जन मानक लागू हों तो इसी तरह की असमंजस की स्थिति पैदा न होने पाए।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement