1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. 8 महीने में हेक्टर की बुकिंग 50 हजार के पार, कंपनी की 6 सीटों वाली हेक्टर प्लस को उतारने की योजना

8 महीने में हेक्टर की बुकिंग 50 हजार के पार, कंपनी की 6 सीटों वाली हेक्टर प्लस को उतारने की योजना

एमजी मोटर इंडिया के मुताबिक 8 महीने में ही हेक्टर की बुकिंग 50 हजार के पार पहुंच गई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: February 20, 2020 15:06 IST
MG Hector- India TV Paisa

MG Hector

नई दिल्ली। एमजी मोटर इंडिया ने बृहस्पतिवार को कहा कि सिर्फ 8 महीने में ही उसके स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल हेक्टर की बुकिंग 50 हजार से पार हो गयी है। हेक्टर की सफलता से उत्साहित कंपनी की योजना अब हेक्टर का छह सीटों वाला संस्करण भी लाने की है। कंपनी नई हेक्टर को इसी साल बाजार में उतार सकती है। फिलहाल कंपनी 20 हजार हेक्टर की बिक्री कर चुकी है। 

एमजी मोटर इंडिया के चीफ कमर्शियल ऑफिसर गौरव गुप्ता ने कहा कि हेक्टर की भारतीय बाजार में तेज गति बरकरार है और महज आठ महीने में ही इसकी बुकिंग 50 हजार इकाइयों को पार कर गयी है। साथ ही उन्होंने कहा कि कंपनी टिअर-एक और टिअर-दो शहरों में आउटलेट की संख्या बढ़ाकर इस गति को तेज करने की कोशिश करेगी। भविष्य की योजनाओं की जानकारी देते हुए गौरव गुप्ता ने कहा कि कंपनी इस साल की तीसरी तिमाही में छह सीटों वाले हेक्टर प्लस को बाजार में उतारकर भारत में हेक्टर ब्रांड को आगे बढ़ाएगी। इसके साथ ही कंपनी दीपावली तक एमजी ग्लोस्टर को भी बाजार में पेश करने की योजना बना रही है।

फिलहाल हेक्टर 4 वेरिएंट्स स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शॉर्प में उपलब्ध है। भारत में हेक्टर की कीमत 12.73 लाख रुपये से शुरू है। कंपनी का दावा है कि ये देश की पहली इंटरनेट कार है।  

Write a comment
X