Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. ओकिनावा ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया प्रेज़ इलेक्ट्रिक स्‍कूटर, कीमत 59,889 रुपए

ओकिनावा ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया प्रेज़ इलेक्ट्रिक स्‍कूटर, कीमत 59,889 रुपए

इससे पहले कंपनी ने साल की शुरुआत में अपना पहला ई-स्‍कूटर रिज भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया था।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: December 19, 2017 20:44 IST
okinawa- India TV Paisa
okinawa

नई दिल्‍ली। इलेक्ट्रिक स्‍कूटर बाजार में तेजी से कदम बढ़ा रही ओकिनावा ने भारत में अपना नया स्‍कूटर प्रेज़ लॉन्‍च कर दिया है। यह स्‍कूटर देखने में दमदार है और चलाने में बेहद किफायती भी है। यह स्‍कूटर बैटरी से चलता है जिसमें पेट्रोल पड़वाने की जरूरत नहीं होती है। कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसकी कीमत 59,889 रुपए रखी है। इससे पहले कंपनी ने साल की शुरुआत में अपना पहला ई-स्‍कूटर रिज भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया था।

ओकिनावा प्रेज़ की खासियतों की बात करें तो इसकी टॉप स्‍पीड 75 किमी/घंटा है, जो कि दूसरे ई-स्‍कूटरों के मुकाबले काफी बेहतर है। यह स्‍कूटर काफी किफायती भी है। कंपनी के अनुसार इसे चलाने की लागत सिर्फ 10 पैसा प्रति किलोमीटर ही आती है। इस स्‍कूटर की बैट्री भी काफी तेज चार्ज होती है। आप इसे मात्र 2 घंटे में पूरी तरह से चार्ज कर सकते हैं। एक बार पूरी तरह से चार्ज करने के बाद आप इसे 170 से 200 किलोमीटर दूर तक ले जा सकते हैं। इस दमदार पर्फोर्मेंस के पीछे कंपनी द्वारा दी गई दमदार बैटरी एक खास कारण है।

ओकिनावा प्रेज़ को 2500 वाट की कुल ताकत मिलती है जिससे स्कूटर की बैटरी 3.4 bhp पावर जनरेट करती है। इस स्कूटर में 3 स्पीड मोड दिए गए हैं, इसमें पहला है इकोनॉमी जिसमें स्‍कूटर की स्‍पीड 35 किमी प्रति घंटा, दूसरा है स्पोर्ट जिसमें स्‍पीड 65 किमी प्रति घंटा और तीसरा मोड है टर्बो मोड जिसमें स्‍कूटर की स्‍पीड 75 किमी/घंटा हो जाती है। स्कूटर में डेटाइम रनिंग लाइट वाला एलईडी हैडलैंप दिया गया है। प्रेज़ में 12-इंच का व्हील दिया है जिसके साथ अगले पहिए में ट्विन डिस्क ब्रेक और पिछले पहिए में सिंगल डिस्क ब्रेक दिया गया है। ओकिनावा ने प्रेज़ की बुकिंग शुरू कर दी है और सिर्फ 2,000 रुपए टोकन मनी देकर आप भी ये इलैक्ट्रिक स्कूटर बुक कर सकते हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement