1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. विदेशी सड़कों पर दौड़ेगी भारत में बनी Renault Kiger, दक्षिण अफ्रीका को 760 कारों का निर्यात

विदेशी सड़कों पर दौड़ेगी भारत में बनी Renault Kiger, दक्षिण अफ्रीका को 760 कारों का निर्यात

अब भारत में बनी रेनो काइजर जल्द ही दक्षिण अफ्रीका की सड़कों पर भी दिखाई देगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 03, 2021 12:18 IST
विदेशी सड़कों पर...- India TV Paisa
Photo:RENAULT

विदेशी सड़कों पर दौड़ेगी भारत में बनी रेनो काइजर, दक्षिण अफ्रीका को 760 कारों का निर्यात

चेन्नई। अब भारत में बनी रेनो काइजर जल्द ही दक्षिण अफ्रीका की सड़कों पर भी दिखाई देगी। रेनो इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने यहां के पास बने काइजर मॉडल का दक्षिण अफ्रीका को एक्सपोर्ट शुरू कर दिया है। 760 वाहनों की पहली खेप चेन्नई पोर्ट से दक्षिण अफ्रीका भेजी गई है।

सब-4 मीटर काइजर का विकास और उत्पादन भारत में घरेलू बाजार के लिए नेपाल और अब दक्षिण अफ्रीका को किया जा रहा है। इस साल मई में, रेनॉल्ट निसान ऑटोमोटिव इंडिया लिमिटेड ने मद्रास उच्च न्यायालय को एक मामले में बताया था कि उसे मई-अक्टूबर, 2021 के बीच निर्यात के लिए 10,982 रेनॉल्ट कारों को रोल आउट करेगा।

रेनॉल्ट इंडिया ऑपरेशंस के कंट्री सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर वेंकटराम मामिलपल्ले ने कहा,रेनॉल्ट काइजर के लॉन्च के साथ, रेनॉल्ट ने भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार के सबसे बड़े और सबसे तेजी से बढ़ते सेगमेंट में प्रवेश किया है। दक्षिण अफ्रीका और नेपाल में इस महीने की शुरूआत में किगर निर्यात की शुरूआत 'मेक इन इंडिया' मिशन के लिए रेनॉल्ट की मजबूत प्रतिबद्धता को उजागर करती है। 

भारत की डिजाइन, इंजीनियरिंग और विश्व स्तरीय निर्माण क्षमताओं की क्षमता का प्रदर्शन है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में रेनॉल्ट इंडिया काइजर को इंडोनेशिया, अफ्रीका के अन्य हिस्सों और सार्क क्षेत्र में एक्सपोर्ट करेगी।

Write a comment
Click Mania
Modi Us Visit 2021