Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. रॉयल एन्‍फील्‍ड ने लॉन्‍च की नई क्‍लासिक 350 बुलट, इसमें मिलेगी ये नई खूबी

रॉयल एन्‍फील्‍ड ने लॉन्‍च की नई क्‍लासिक 350 बुलट, इसमें मिलेगी ये नई खूबी

अपनी दमदार मोटरसाइकिलों के लिए मशहूर रॉयल एन्‍फील्‍ड ने भारत में अपनी नई बाइक लॉन्‍च कर दी है। 

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Updated on: August 28, 2018 14:21 IST
Bullet- India TV Paisa

Bullet

नई दिल्‍ली। अपनी दमदार मोटरसाइकिलों के लिए मशहूर रॉयल एन्‍फील्‍ड ने भारत में अपनी नई बाइक लॉन्‍च कर दी है। क्‍लासिक सीरीज़ के तहत लॉन्‍च की गई इस बाइक को कंपनी ने रॉयल एन्‍फील्‍ड क्‍लासिक 350 सिग्‍नल्‍स एडिशन नाम दिया है। यह बाइक को भारतीय सेना के साथ अपने पुराने संबंध को समर्पित किया है। बाइक की पुणे में एक्‍स शोरूम कीमत 1.62 लाख रुपए रखी गई है। यह बाइक एयरबॉर्न ब्‍लू और स्‍टॉर्म राइडर सैंड रंगों में उपलब्‍ध होगी।

कंपनी ने पुरानी क्‍लासिक 350 के मुकाबले इस नई बाइक में कई जरूरी बदलाव किए हैं। बाइक में नए आर्मी स्‍टिकर के साथ कुछ कॉस्‍मेटिक बदलाव किए गए हैं। साथ ही नई बाइक में मैकेनिकल बदलाव भी देखने को मिलेंगे। सबसे खास बात यह है कि कंपनी की यह बाइक सिर्फ रॉयल एन्‍फील्‍ड की वेबसाइट पर ही बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगी। यहां पर इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है। मौजूदा बाइक से तुलना करें तो यह सिग्‍नल्‍स एडिशन मौजूदा बुलेट के स्टैंडर्ड मॉडल से 15,000 रुपए महंगी है।

नई बाइक में हुए बदलावों पर गौर करें तो रॉयल एनफील्ड 350 के हेडलैम्प, क्रैंककेस कवर, एग्जॉस्ट मफलर, हैंडलबार पर क्रोम दिखेगा। यह बाइक सिंगल सीट वर्जन में अवेलेबल है। सीट को डार्क ब्राउन शेड से तैयार किया गया है। इसके फ्यूल टैंक पर यूनीक स्टेंसिल्ड नंबरिंग है। यह हर मॉडल में अलग होगी। तकनीकी रूप से मोटरसाइकल में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

रॉयल एन्‍फील्‍ड क्‍लासिक 350 सिग्‍नल्‍स एडिशन में भी वही 346 सीसी, सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 5250 आरपीएम पर 19 बीचएपी का पावर और 28 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। मोटर को 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इस मोटरसाइकल में एबीएस यानी ऐंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम बतौर स्टैंडर्ड फीचर दिया गया है। यह रॉयल एनफील्ड की पहली ऐसी बाइक में जिसमें यह फीचर दिया गया हो।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement