Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. इलेक्ट्रिक कारों के लिए मिशन 2030 मिलेगी मजबूती सचिन तेंदुलकर देंगे सरकार का साथ

इलेक्ट्रिक कारों के लिए मिशन 2030 मिलेगी मजबूती सचिन तेंदुलकर देंगे सरकार का साथ

2030 तक भारत में पूर्ण इलेक्ट्रिक कारों की केंद्र सरकार की योजना को भारतीय क्रिकेट इतिहास के महानतम खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का साथ मिल गया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: July 02, 2017 16:49 IST
इलेक्ट्रिक कारों के लिए मिशन 2030 मिलेगी मजबूती सचिन तेंदुलकर देंगे सरकार का साथ- India TV Paisa
इलेक्ट्रिक कारों के लिए मिशन 2030 मिलेगी मजबूती सचिन तेंदुलकर देंगे सरकार का साथ

उनसे देश में बढ़ते प्रदूषण के मद्देनजर वैकल्पिक ईंधन और पर्यावरणनुकूल आवाजाही के साधनों पर राय पूछी गई थी। सरकार की 2030 तक सभी कारों के बेड़े को पूर्ण रूप से इलेक्ट्रिक करने पहल का समर्थन करते हुए तेंदुलकर ने कहा कि यह सही दिशा में उठाया गया कदम है। उन्होंने कहा, मुझो लगता है कि दुनिया सही दिशा की ओर अग्रसर है।

मास्टर ब्लास्टर के नाम से प्रसिद्ध तेंदुलकर ने कहा कि पर्यावरणनुकूल वाहनों की ओर यात्रा टेस्ट मैच में लंबी पारी खेलने के समान है। उन्होंने कहा, यह एक लंबी प्रक्रिया है। रातों रात बदलाव नहीं होगा। रातों रात नतीजे नहीं मिलेंगे। हमें मंशा के साथ इसकी शुरुआत करनी होगी। जब तक हम सही दिशा में चलेंगे नतीजे मिलेंगे। तेंदुलकर खुद कारों का शौक रखते हैं। उन्होंने कहा कि एक सामान्य इंटरनल कम्बशन वाले इंजन से जो मिलता है वह इलेक्ट्रिक वाहनों से भी मिल सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement