1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Lockdown 4.0 में Skoda ने भारत में लॉन्‍च की नई SUV Karoq, एक्‍स-शोरूम कीमत है 24.99 लाख रुपए

Lockdown 4.0 में Skoda ने भारत में लॉन्‍च की नई SUV Karoq, एक्‍स-शोरूम कीमत है 24.99 लाख रुपए

भारत स्कोडा के लिए शीर्ष पांच वैश्विक बाजारों में एक है। यह पूछे जाने पर कि क्या कंपनी भारत में निवेश करना जारी रखेगी, उन्होंने कहा कि हमारी निवेश रोकने की कोई योजना नहीं है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 26, 2020 17:48 IST
Skoda Auto launches new SUV Karoq in India- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Skoda Auto launches new SUV Karoq in India

नई दिल्‍ली। चेक वाहन कंपनी स्‍कोडा ऑटो इंडिया ने मंगलवार को भारत में अपनी नई एसयूवी करोक्‍यू (Karoq) को लॉन्‍च करने के साथ ही रैपिड टीएसआई और सुपर्ब सेडान के नए संस्‍करण को पेश किया है। एसयूवी करोक्‍यू की एक्‍स-शोरूम कीमत 24.99 लाख रुपए है। कंपनी ने वर्चुअल तरीके से आज अपने नए मॉडल को लॉन्‍च किया।

कंपनी ने कहा कि कोरोना वायरस महामरी की वजह से वह भारत में 2025 तक सालाना एक लाख कारों की बिक्री के लक्ष्य में कोई बदलाव नहीं करने जा रही है। स्कोडा ऑटो, फॉक्सवैगन समूह की इकाई है। स्कोडा ऑटो इंडिया ने मंगलवार को बताया कि सेडान रैपिड की कीमत 7.49 लाख रुपए और सुपर्ब की कीमत 29.99 लाख रुपए है।

कंपनी ने स्पष्ट किया है कि वह भारत में अपने निवेश को रोकने नहीं जा रही है। हालांकि, स्वास्थ्य संकट की वजह से वह शायद लक्ष्य की प्राप्ति नहीं कर सके। स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक जैक होलिस ने कहा कि हमारा मानना है कि कोविड-19 का लघु से मध्यम अवधि का प्रभाव होगा। हमें भारत की दीर्घावधि क्षमता में भरोसा है। हम 2025 तक भारत में सालाना एक लाख कारों की बिक्री के लक्ष्य में बदलाव नहीं कर रहे हैं।

भारत स्कोडा के लिए शीर्ष पांच वैश्विक बाजारों में एक है। यह पूछे जाने पर कि क्या कंपनी भारत में निवेश करना जारी रखेगी, उन्होंने कहा कि हमारी निवेश रोकने की कोई योजना नहीं है। स्कोडा ऑटो भारत 2.0 कार्यक्रम के तहत भारत में फॉक्सवैगन समूह के पुनरोद्धार कार्यक्रम की अगुवाई कर रही है।

इसके तहत 2019 से 2021 तक एक अरब यूरो या 7,900 करोड़ रुपए के निवेश की योजना है। समूह ने 2025 तक भारत के यात्री कार बाजार में पांच प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य रखा है। अभी यह दो प्रतिशत के आसपास है।

Write a comment
X