Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Tata Nano का उत्पादन फिर पड़ा सुस्त, अगस्त में Tata Motors ने सिर्फ 9 गाड़ियां बनाई और 10 बेचीं

Tata Nano का उत्पादन फिर पड़ा सुस्त, अगस्त में Tata Motors ने सिर्फ 9 गाड़ियां बनाई और 10 बेचीं

Tata Motors की तरफ से जारी किए गए उत्पादन आंकड़ों के मुताबिक बीते अगस्त के दौरान कंपनी ने 9 टाटा नैनो गाड़ियां बनाई हैं और 10 गाड़ियों की बिक्री की है

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: September 04, 2018 17:07 IST
Tata Motors produces 9 Nano cars in August- India TV Paisa

Tata Motors produces 9 Nano cars in August

नई दिल्ली। देश की सबसे सस्ती कार Tata Nano के उत्पादन में जुलाई के दौरान हुई कुछ बढ़ोतरी के बाद अब फिर से उत्पादन सुस्त पड़ गया है Tata Motors की तरफ से जारी किए गए उत्पादन आंकड़ों के मुताबिक बीते अगस्त के दौरान कंपनी ने 9 टाटा नैनो गाड़ियां बनाई हैं और 10 गाड़ियों की बिक्री की है। इससे पहले अगस्त में Tata Motors ने 51 Nano गाड़ियों का उत्पादन किया था और 50 गाड़ियों की बिक्री की थी।  

गौरतलब है कि इस साल जुलाई से पहले जून में Tata Motors की तरफ से कार उत्पदान और बिक्री को लेकर जो आंकड़े जारी किए गए थे उनके मुताबिक कंपनी ने जून में सिर्फ 1 Nano गाड़ी बनाई थी और 3 गाड़ियों की बिक्री की थी। उस समय Tata Nano के बंद होने को लेकर आशंका बढ़ गई थी।

हालांकि Tata Nano के जुलाई के लिए जारी हुए उत्पादन और बिक्री के आंकड़े जून के मुकाबले काफी अच्छे थे। लेकिन जुलाई के बाद अब अगस्त में फिर से Nano के उत्पादन और बिक्री आंकड़े इसकी मांग को लेकर सवालिया निशान उठा रहे हैं।

पैसेंजर सेग्मेंट में टाटा मोटर्स धीरे-धीरे अपनी पकड़ मजबूत कर रहा है। Tata Motors ने अगस्त में कॉम्पेक्ट कार सेग्मेंट में 12528 गाड़ियों का उत्पादन किया है और 12014 की बिक्री की है। UV1 सेग्मेंट में 4790 गाड़ियों का उत्पादन किया है और 5122 गाड़ियों की बिक्री की है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement