1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Tata Motors अगले महीने बढ़ाने जा रही है दाम, कॉमर्शियल वाहनों की कीमत 1 अक्‍टूबर से 2 प्रतिशत बढ़ेगी

Tata Motors अगले महीने बढ़ाने जा रही है दाम, कॉमर्शियल वाहनों की कीमत 1 अक्‍टूबर से 2 प्रतिशत बढ़ेगी

स्टील और कीमती धातुओं की कीमत में निरंतर वृद्धि होने से कंपनी के लिए इस बढ़ी हुई लागत का कुछ भार ग्राहकों पर डालने के लिए उत्पादों के मूल्य में वृद्धि करना आवश्यक हो गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 21, 2021 14:25 IST
Tata Motors to hike commercial vehicle prices by around 2 per cent from Oct 1- India TV Paisa
Photo:TATAMOTORS@TWITTER

Tata Motors to hike commercial vehicle prices by around 2 per cent from Oct 1

नई दिल्‍ली। घरेलू वाहन कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने मंगलवार को कहा कि वह अपने कॉमर्शियल वाहनों की रेंज के दाम में लगभग 2 प्रतिशत बढ़ोतरी करेगी और यह मूल्‍यवृद्धि एक अक्‍टूबर, 2021 से प्रभावी होगी। कंपनी ने कहा है कि इनपुट कॉस्‍ट में हुई वृद्धि के असर को कम करने के लिए वाहनों के दाम बढ़ाने का यह फैसला लिया गया है। टाटा मोटर्स ने अपने एक बयान में कहा कि प्रभावी मूल्‍य वृद्धि 2 प्रतिशत की सीमा में होगी, जो वाहन के मॉडल और वेरिएंट के आधार पर लागू होगी।

कंपनी ने कहा कि कच्‍चे माल जैसे स्‍टील और कीमती धातुओं की कीमत में निरंतर वृद्धि होने से कंपनी के लिए इस बढ़ी हुई लागत का कुछ भार ग्राहकों पर डालने के लिए उत्‍पादों के मूल्‍य में वृद्धि करना आवश्‍यक हो गया है। टाटा मोटर्स देश में कॉमर्शियल वाहनों की सबसे बड़ी विनिर्माता है, जो ट्रक, बस और हल्‍के वाणिज्यिक वाहनों का निर्माण करती है।

कंपनी ने कहा कि वह कीमत में वृद्धि को न्‍यूनतम करने के लिए विनिर्माण्‍एा के विभिन्‍न स्‍तरों पर लागत के कुछ हिस्‍से को स्‍वयं वहन करने की पूरी कोशिश कर रही है। पिछले एक साल में, स्‍टील और कीमती धातुओं जैसी आवश्‍यक विभिन्‍न जिंसों की कीमत में धीरे-धीरे बहुत अधिक वृद्धि हो चुकी है। इसने कंपनी के लिए इनपुट कॉस्‍ट को बढ़ा दिया है।   

इस महीने की शुरुआत में, देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने सेलेसियो को छोड़कर अपने सभी वाहनों के दाम में 1.9 प्रतिशत की वृद्धि की है। कंपनी ने उस समय कहा था कि उसने विभिन्‍न इनपुट कॉस्‍ट में वृद्धि के मद्देनजर वाहनों के दाम बढ़ाने का फैसला किया है। मारुति सुजुकी ने इस साल अबतक तीन बार दाम बढ़ाए हैं।

टू-व्‍हीलर सेगमेंट में, हीरो मोटोकॉर्प ने भी इस साल अबतक तीन बार मूल्‍यवृद्धि की है। कंपनी ने 20 सितंबर से अपनी मोटरसाइकिल और स्‍कूटर की एक्‍स-शोरूम कीमत में 3000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। इससे पहले कंपनी ने जनवरी में 1500 रुपये तक की और अप्रैल में 2500  रुपये की बढ़ोतरी की थी।

यह भी पढ़ें: Festive Offer: नहीं मिलेगा इससे सस्‍ता होम लोन, बैंकों ने लगाई ऑफर्स की झड़ी

यह भी पढ़ें: ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने किया भारत की पहली फ्लाइंग कार का मॉडल पेश, आसमान में उड़ते हुए जल्‍द आएगी नजर

यह भी पढ़ें: कंगाल पाकिस्तान में तुगलकी फरमान से मचा हाहाकार, दो दिन में ही वापस हुआ आदेश

यह भी पढ़ें: अभी से बना लीजिए अगले साल की शॉपिंग लिस्‍ट, 2022 में भारतीय कंपनियां करेंगी वेतन में जोरदार वृद्धि

यह भी पढ़ें: नितिन गडकरी ने वाहन कंपनियों के सामने रखी ऐसी मांग, जिससे छोटी कारों की कीमत बढ़ेगी 4000 रुपये तक

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15