1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Tata Motors ने पेश की नई Tigor EV, 21000 रुपये में बुकिंग 31 अगस्‍त से शुरू होगी डिलीवरी

Tata Motors ने पेश की नई Tigor EV, 21000 रुपये में बुकिंग 31 अगस्‍त से शुरू होगी डिलीवरी

टिगोर ईवी 55किलोवॉट का पीक पावर आउटपुट और 170एनएम का पीक टॉर्क प्रदान करती है। यह 5.7 सेकेंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 18, 2021 14:59 IST
Tata Motors unveils Tigor EV sales to begin from Aug 31- India TV Hindi
Photo:TATA MOTORS

Tata Motors unveils Tigor EV sales to begin from Aug 31

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने बुधवार को पर्सनल मोबिलिटी स्‍पेस में नेक्‍सन ईवी (Nexon EV) के बाद अपने दूसरे इलेक्ट्रिक मॉडल टिगोर ईवी (Tigor EV) को पेश किया है। टाटा मोटर्स ने नेक्‍सन ईवी के साथ सफलता हासिल की है, जो वर्तमान में घरेलू इलेक्ट्रिक व्‍हीकल सेगमेंट में 70 प्रतिशत बाजार हिस्‍सेदारी पर काबिज है। टिगोर ईवी कंपनी के हाई वोल्‍टेज इलेक्ट्रिक आर्किटेक्‍चर जिपट्रोन के साथ आती है और इसे टेक्‍नोलॉजी, कम्‍फर्ट और सेफ्टी के तीन पिलर पर विकसित किया गया है।

टाटा मोटर्स ने नई टिगोर ईवी के लिए बुकिंग कुछ चुनिंदा डीलरशिप पर शुरू की है और इसके लिए बुकिंग राशि 21,000 रुपये रखी है। कंपनी ने अनुमान जताया है कि टिगोर ईवी की डिलीवरी 31 अगस्‍त से शुरू हो सकती है।

टिगोर ईवी को पेश करते हुए टाटा मोटर्स के प्रमुख- मार्केटिंग (पैसेंजर एंड इलेक्ट्रिक व्‍हीकल बिजनेस यूनिट) विवेक श्रीवत्‍स ने कहा कि अब समय आ गया है कि ईवी की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया जाए। नेक्‍सन ईवी के साथ अभूतपूर्व सफलता के अनुभव के साथ हम यह भरोसे के साथ कह सकते हैं कि ईवी अब मुख्‍यधारा में आ चुकी है। उन्‍होंने कहा कि देश में इलेक्ट्रिक व्‍हीकल मार्केट अब एक इनफ्लेक्‍शन प्‍वॉइंट पर पहुंच चुका है और कंपनी को उपभोक्‍ताओं की विविध जरूरतों को पूरा करने और ईवी बाजार को विस्‍तार देने की जरूरत है।

टिगोर ईवी 55किलोवॉट का पीक पावर आउटपुट और 170एनएम का पीक टॉर्क प्रदान करती है। यह 5.7 सेकेंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। यह 26 किलोवॉट लीथियम-ऑयन बैटरी के साथ आती है, जिस पर 8 साल और 1,60,000 कलोमीटर की बैटरी और मोटर वारंटी उपलब्‍ध कराई जा रही है।

नई टिगोर ईवी वैश्विक स्‍तर पर स्‍वीकार्य सीसीएस2 चार्जिंग प्रोटोकोल का पालन करती है और किसी भी 15 ए प्‍लग प्‍वॉइंट से फास्‍ट चार्ज के साथ ही साथ स्‍लो चार्ज कर सकती है। एक साइलेंट कैबिन और एक कम्‍फर्टेबल सीटिंग के अलावा, मॉडल में 30 से अधिक कनेक्‍टेड कार फीचर्स हैं, जिसमें रिमोट कमांड्स और रिमोट डायग्‍नोस्टिक्‍स शामिल हैं, ताकि उपभोक्‍ता अपने फोन के जरिये अपने ईवी से टच में बने रहें।

यह भी पढ़ें: Grofers का अनोखा ऑफर, सुनकर उपभोक्‍ता हो जाएंगे खुश

यह भी पढ़ें: HDFC Bank उपभोक्‍ताओं के लिए खुशखबरी...

यह भी पढ़ें:  भारतीय बाजार में 5 दिन में लोगों ने कमाएं 5.33 लाख करोड़ रुपये, नई ऊंचाई पर पहुंचा एम-कैप

यह भी पढ़ें:  PM Kisan योजना में अगर आपको भी मिले हैं पैसे, तो जानिए आपको कहां और कैसे लौटानी होगी रकम

Latest Business News