1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. TVS Motor ने लॉन्‍च किया मार्वल एवेंजर्स आधारित स्‍कूटर, कीमत है 77,865 रुपए

TVS Motor ने लॉन्‍च किया मार्वल एवेंजर्स आधारित स्‍कूटर, कीमत है 77,865 रुपए

टीवीएस मोटर ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि कंपनी विशेष सुपरस्कावयड संस्करण पेश करने के लिए डिज्नी इंडिया के उपभोक्ता उत्पाद कारोबार से जुड़ी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 20, 2020 13:52 IST
TVS Motor launches Marvel's Avengers inspired scooter priced at Rs 77,865- India TV Paisa
Photo:TVS MOTOR

TVS Motor launches Marvel's Avengers inspired scooter priced at Rs 77,865

नई दिल्‍ली। टीवीएस मोटर कंपनी ने मंगलवार को मार्वल एवेंजर्स से प्रेरित स्कूटर एनटीओआरक्यू 125 सुपरस्कावयड संस्करण बाजार में पेश किया है। दिल्ली में इसकी एक्‍स-शोरूम कीमत 77,865 रुपए है। टीवीएस मोटर ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि कंपनी विशेष सुपरस्कावयड संस्करण पेश करने के लिए डिज्नी इंडिया के उपभोक्ता उत्पाद कारोबार से जुड़ी है। कंपनी ने कहा है कि उत्पाद के डिजाइन के जरिये हम प्रत्येक मार्वल सुपर हीरो से जुड़ा विशेष संस्करण पेश करेंगे।

टीवीएस मोटर कंपनी के उपाध्यक्ष (विपणन) कम्युटर मोटरसाइकिल, स्कूटर और कॉरपोरेट ब्रांड अनिरुद्ध हल्दर ने कहा कि हम सभी के पसंदीदा सुपर हीरो होते हैं, जिनसे हम जुड़ाव महसूस करते हैं। टीवीएस एनओआरक्यू 125 सुपरस्कावयड संस्करण इसी तरह का अनुभव उपलब्ध कराएगा।

जिंदल स्टील ने रेल पटरी की नई श्रेणी तैयार की, भारतीय रेलवे ने दी मंजूरी

भारतीय रेलवे ने जिंदल स्टील एंड पावर लि (जेएसपीएल) द्वारा विकसित रेल पटरी की नई श्रेणी को मंजूरी दे दी है। कंपनी ने द्रुत गति तथा उच्च-एक्सल लोड ऐप्लिकेशंस के लिए रेल पटरी की नई ग्रेड का विकास किया है। जेएसपीएल ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि वह सफलतापूर्वक 60ई1 1175 हीट ट्रीटेड (एचटी) रेल पटरी का विकास करने वाली पहली और एकमात्र भारतीय विनिर्माता है। यह रेल पटरी तेज गति और उच्च-एक्सल लोड ऐप्लिकेशंस के लिए अनुकूल है।

रेलवे बोर्ड के तहत काम करने वाले अनुसंधान डिजाइन एवं मानक संगठन (आरडीएसओ) ने जेएसपीएल द्वारा विकसित रेल पटरी की नई श्रेणी को मंजूरी दे दी है। कंपनी ने कहा कि भारतीय रेलवे अपनी ट्रैक प्रणाली को 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर उच्च एक्सल लोड के अनुकूल बना रही है। रेलवे को सालाना 18 लाख टन 60ई 1175 रेल की जरूरत होगी।

जेएसपीएल के प्रबंध निदेशक वी आर शर्मा ने कहा कि पहले देश में विशेष प्रकार की सभी रेल पटरी का आयात किया जाता था। हम रेलवे और मेट्रो रेल निगम की विशेष रेल की जरूरत को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इससे देश स्थानीय स्तर पर विभिन्न एप्लिकेशंस की रेल में आत्मनिर्भर बन सकेगा। शर्मा ने कहा कि इस रेल पटरी का इस्तेमाल प्रतिबद्ध ढुलाई गलियारे, बुलेट ट्रेन सहित उच्च एक्सल लोड ऐप्लिकेशन में किया जा सकेगा।

 

Write a comment