1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. TVS मोटर ने की कर्मचारियों के वेतन में अस्‍थायी कटौती, 15 से 20 प्रतिशत कम होगा वेतन

TVS मोटर ने की कर्मचारियों के वेतन में अस्‍थायी कटौती, 15 से 20 प्रतिशत कम होगा वेतन

प्रवक्ता ने कहा कि वरिष्ठ कार्यकारी स्तर पर 15 से 20 प्रतिशत तक वेतन में कटौती होगी, जबकि कनिष्ठ कार्यकारी स्तर पर पांच प्रतिशत वेतन कम होगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 26, 2020 16:26 IST
TVS Motor to cut staff salaries for six months- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

TVS Motor to cut staff salaries for six months

नई दिल्‍ली। टीवीएस मोटर कंपनी ने कोरोना वायरस महामारी के चलते छह महीने की अवधि के लिए अपने कर्मचारियों के वेतन में 20 प्रतिशत तक की कटौती करने की घोषणा की है।  कंपनी ने इस साल मई से अक्टूबर तक शुरुआती स्तर के कर्मचारियों को छोड़कर कार्यकारी स्तर पर वेतन कटौती का फैसला किया है।

टीवीएस मोटर कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया कि अप्रत्याशित संकट के मद्देनजर कंपनी ने छह महीने (मई से अक्टूबर, 2020) के लिए विभिन्न स्तरों पर वेतन में अस्थायी कटौती की है। प्रवक्ता ने कहा कि श्रमिक स्तर पर काम करने वालों के वेतन में कोई कटौती नहीं होगी।

प्रवक्ता ने कहा कि वरिष्ठ कार्यकारी स्तर पर 15 से 20 प्रतिशत तक वेतन में कटौती होगी, जबकि कनिष्ठ कार्यकारी स्तर पर पांच प्रतिशत वेतन कम होगा। टीवीएस मोटर कंपनी देश की तीसरी सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी है। इससे पहले कंपनी ने बताया था कि उसने छह मई को देश भर में अपने सभी विनिर्माण संयंत्रों में परिचालन फिर से शुरू कर दिया है। कंपनी के चार विनिर्माण संयंत्र हैं। इनमें से तीन भारत में (तमिलनाडु में होसुर, कर्नाटक में मैसूर और हिमाचल प्रदेश में नालागढ़) हैं और एक इंडोनेशिया के कारवांग में है। 

Write a comment
X