Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. फॉक्‍सवैगन ने भारत में शुरू किया SUV Tiguan का उत्‍पादन, साल के अंत तक किया जाएगा लॉन्‍च

फॉक्‍सवैगन ने भारत में शुरू किया SUV Tiguan का उत्‍पादन, साल के अंत तक किया जाएगा लॉन्‍च

जर्मनी की ऑटो कंपनी फॉक्सवैगन ने आज बताया कि उसने अपनी आने वाली प्रीमियम SUV Tiguan का उत्‍पादन महाराष्ट्र के औरंगाबाद कारखाने में शुरू कर दिया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: March 22, 2017 16:23 IST
फॉक्‍सवैगन ने भारत में शुरू किया SUV Tiguan का उत्‍पादन, साल के अंत तक किया जाएगा लॉन्‍च- India TV Paisa
फॉक्‍सवैगन ने भारत में शुरू किया SUV Tiguan का उत्‍पादन, साल के अंत तक किया जाएगा लॉन्‍च

नई दिल्ली। जर्मनी की ऑटो कंपनी फॉक्सवैगन ने आज बताया कि उसने अपनी आने वाली प्रीमियम SUV Tiguan का उत्‍पादन महाराष्ट्र के औरंगाबाद कारखाने में शुरू कर दिया है। इसे इस साल के अंत तक भारत में लॉन्‍च किया जाएगा। तिगुआन 2 लीटर डीजल इंजन क्षमता में उपलब्ध होगी और इसमें 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्‍स भी होगा।

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के निदेशक माइकल मेयर ने एक बयान में कहा कि तिगुआन हमारी भारत के लिए प्रीमियम एसयूवी होगी और इस खंड में मांग को पूरा करेगी। हमारे ग्राहक अब हैचबैक से लेकर एक्‍जीक्‍यूटिव सेडान तक विस्‍तृत पोर्टफोलियो में से अपने पसंदीदा वाहनों का चयन कर सकेंगे।

फॉक्सवैगन की भारत में Polo SUV लॉन्च करने की तैयारी, इस 12 लाख की कन्वर्टेबल कार में मिलेगा करोड़ों की कार वाले फीचर

इस साल कंपनी भारत में प्रीमियम एसयूवी तिगुआन के साथ ही सेडान पसाट को भी लॉन्‍च करने की तैयारी में जुटी है। फॉक्‍सवैगन पहले ही परफॉर्मेंस-ओरिएंटेड हैचबैक GTI को लॉन्‍च कर चुकी है। कंपनी का लक्ष्‍य भारत में फुल रेंज के साथ एक प्रीमियम कार ब्रांड बनने का है।

तिगुआन को सबसे पहले 2016 में आयोजित ऑटो एक्‍सपो में प्रदर्शित किया गया था। इसका सीधा मुकाबला टोयोटा फॉर्च्‍यूनर और फोर्ड एनडेवर से होगा, जिनकी कीमत 25.92 लाख रुपए से लेकर 31.12 लाख रुपए (एक्‍स-शोरूम दिल्‍ली) तक है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement