Thursday, May 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. अगले साल फॉक्सवैगन लॉन्‍च करेगी नई एसयूवी टिग्‍वॉन, सेफ्टी टेस्‍ट में मिले हैं 5 स्‍टार

अगले साल फॉक्सवैगन लॉन्‍च करेगी नई एसयूवी टिग्‍वॉन, सेफ्टी टेस्‍ट में मिले हैं 5 स्‍टार

जर्मन कार मेकर फॉक्सवैगन अपनी सेकेंड जनरेशन टिग्वॉन एसयूवी को अगले साल भारत में उतारने जा रहा है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: June 25, 2016 19:40 IST
अगले साल फॉक्सवैगन लॉन्‍च करेगी नई एसयूवी टिग्‍वॉन, सेफ्टी टेस्‍ट में मिले हैं 5 स्‍टार- India TV Paisa
अगले साल फॉक्सवैगन लॉन्‍च करेगी नई एसयूवी टिग्‍वॉन, सेफ्टी टेस्‍ट में मिले हैं 5 स्‍टार

नई दिल्‍ली। भारतीय कार बाजार में एसयूवी सेगमेंट की जंग और भी कड़ी होने जा रही है। जर्मन कार मेकर फॉक्सवैगन अपनी सेकेंड जनरेशन टिग्वॉन एसयूवी को अगले साल भारत में उतारने जा रहा है। बिल्‍ड क्‍वालिटी में बेहद मजबूत इस एसयूवी को हाल ही में सेफ्टी के मामले में 5-स्टार रेटिंग दी गई है। कार को यूरोप में यूरो एनसीएपी (न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम) क्रैश टेस्ट में उतारा गया था, जहां इसे 5-स्टार रेटिंग मिली है।

ऑटो एक्‍सपो में दिखी झलक

सेकेंड जनरेशन टिग्वॉन को पिछले साल फ्रंकफर्ट मोटर शो के दौरान पेश किया गया था। फिलहाल यह कार ब्रिटेन में बिक्री के लिए उपलब्ध है। भारत में इसे फरवरी में आयोजित ऑटो एक्सपो-2016 में पेश किया गया था। संभावना है कि टिग्वॉन को यहां 2017 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। इसे महाराष्ट्र के औरंगाबाद स्थित प्लांट में एसेंबल किया जाएगा।

सुरक्षा टेस्‍ट में अव्‍वल

व्यस्क पैसेंजर की सुरक्षा के मामले में टिग्वॉन ने 96 फीसदी और बच्चों की सुरक्षा के मामले में 84 प्रतिशत स्कोर हासिल किए। इसी तरह पैदल यात्री की सुरक्षा के मामले में 72 प्रतिशत और सेफ्टी असिस्टेंस के मामले में 69 प्रतिशत स्कोर हासिल किया। क्रैश टेस्ट में इस्तेमाल हुई टिग्वॉन 7-एयरबैग से लैस थी। इनमें ड्राइवर और फ्रंट सीट पैसेंजर (सीट एयरबैग के साथ ड्राइवर साइड में नी एयरबैग), फ्रंट व रियर पैसेंजर के लिए हैड और साइड एयरबैग शामिल थे। इसके अलावा इस मॉडल में  इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ काउंटर-स्टीर असिस्टेंस, एबीएस के साथ ब्रेक असिस्टेंस, पोस्ट कोलिज़न ब्रेकिंग सिस्टम और टायर प्रेशर इंडीकेटर भी दिए गए हैं।

फॉक्सवैगन ने लॉन्च की एमियो, कीमत 5.24 लाख रुपए से शुरू

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement