1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Volvo Car ने सभी कर्मचारियों को दी घर से काम करने की सुविधा, उड़ानों पर रोक से प्रभावित हुई माल ढोने की क्षमता

Volvo Car ने सभी कर्मचारियों को दी घर से काम करने की सुविधा, उड़ानों पर रोक से प्रभावित हुई माल ढोने की क्षमता

Volvo Car ने एक बयान में कहा कि परिचालन जारी रखने के लिए आवश्यक सूचना प्रौद्योगिकी संरचना की व्यवस्था कर दी गई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 17, 2020 12:46 IST
Volvo Car India asks all employees to work from home- India TV Paisa

Volvo Car India asks all employees to work from home

नई दिल्‍ली। Volvo Car India ने कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखकर कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से घर से काम करने की सहूलियत देने की मंगलवार को घोषणा की है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि परिचालन जारी रखने के लिए आवश्यक सूचना प्रौद्योगिकी संरचना की व्यवस्था कर दी गई है। तय बैठकें माइक्रोसॉफ्ट टीम या स्काइप के जरिये होंगी।  कंपनी ने कहा कि कर्मचारियों को संक्रमण से रोकने के लिए फरवरी में ही सारी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्राएं रद्द कर दी गई थीं। पिछले कुछ दिन में देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 100 के पार हो गई है।

उड़ानों पर रोक से प्रभावित हुई माल ढोने की क्षमता

वैश्विक विमानन संगठन इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (आईएटीए) ने सभी देशों को आगाह किया है कि कोरोना वायरस को लेकर उड़ानों पर लगी रोक से दवाओं को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने की क्षमता प्रभावित हुई है। आईएटीए ने सभी देशों की सरकारों से आग्रह किया कि मालवाहक विमानों की उड़ानों में बाधाएं नहीं डाली जाएं, ताकि आपूर्ति श्रृंखला बाधित नहीं हो और दवाओं की निर्बाध आपूर्ति जारी रहे।

संगठन ने कहा कि यात्रा पर नाटकीय रुकावटें तथा यात्रियों की मांग कम होने से विमानों से माल की ढुलाई की क्षमता प्रभावित हुई है। आईएटीए के मुख्य कार्यकारी अलेक्जेंडर डी जुनियाक ने कहा कि सरकारों द्वारा यात्रा पर रोक लगाए जाने से जनवरी अंत से अब तक दुनिया भर में 1,85,000 से अधिक यात्री उड़ानें रद्द की गई हैं। उन्होंने कहा कि इससे कार्गो क्षमता प्रभावित हुई है, जो कि ऐसे समय में काफी महत्वपूर्ण है।

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15