1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. कार मालिक मारुति सुजुकी के ट्रू वैल्यू आउटलेट्स के जरिये बेच सकेंगे वाहन

Maruti suzuki true value outlets: कार मालिक मारुति सुजुकी के ट्रू वैल्यू आउटलेट्स के जरिये बेच सकेंगे वाहन

मारुति सुजुकी की पुरानी कारों का बिक्री कारोबार करने वाली इकाई 'ट्रू वैल्यू' ने शनिवार को कार मालिकों के लिए अपना वाहन बेचने की सुविधा शुरू करने की घोषणा की।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: March 16, 2020 6:24 IST
Maruti Suzuki, True Value outlets, Car owners- India TV Paisa

Car owners can sell vehicles at Maruti Suzuki True Value outlets now

नयी दिल्ली। मारुति सुजुकी की पुरानी कारों का बिक्री कारोबार करने वाली इकाई 'ट्रू वैल्यू' ने शनिवार को कार मालिकों के लिए अपना वाहन बेचने की सुविधा शुरू करने की घोषणा की। कंपनी ने बयान में कहा कि इस पहल का मकसद ट्रू वैल्यू के गुणवत्ता वाली पुरानी कारों की खरीद-बिक्री के लिए एक गंतव्य उपलब्ध कराना है।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि इसके जरिये ग्राहक डिजिटल तरीके से घर बैठे ही अपनी कार का मूल्यांकन करा सकेंगे। शशांक श्रीवास्तव ने कहा, 'ट्रू-वैल्यू पर हमारा ध्यान अपने ग्राहकों के लिए पूरी तरह विश्वसनीय और परेशानी मुक्त पुरानी कार खरीदने और बेचने का अनुभव प्रदान करना है। हमारी पहुंच को बढ़ाने और एक पारदर्शी प्रक्रिया सुनिश्चित करने के उद्देश्य से हम ट्रू-वैल्यू पर 'वीइकल बाइंग' सुविधा शुरू करने को लेकर काफी उत्साहित हैं। इसके माध्यम से ग्राहक अपनी कारों का मूल्यांकन अपने घर पर डिजिटल तरीके से कर सकते हैं।'

उन्होंने कहा, 'आर्टिफिशल इंटेलिजेंस आधारित प्राइसिंग सिस्टम पारदर्शिता सुनिश्चित करेगा और उन्हें अपनी कार के लिए तुरंत पेमेंट पाने की सुविधा भी देगा। हमें विश्वास है कि यह खरीदार को खोजने, डॉक्युमेंट ट्रांसफर और पेमेंट रसीद जैसी झंझटों से गुजरे बिना कार बेचने की प्रक्रिया को और अधिक सुविधाजनक बना देगा।'

ट्रू-वैल्यू की कारें लोगों को पसंद आ रही हैं। मारुति सुजुकी ने बताया कि मौजूदा वित्त वर्ष में फरवरी तक ट्रू-वैल्यू ने 4 लाख से ज्यादा यूज्ड कारों की बिक्री की है। साथ ही कंपनी का दावा है कि 80 लाख से ज्यादा विजिटर्स ने ट्रू-वैल्यू पर मिलने वाली गाड़ियों को ऑनलाइन चेक किया। बता दें कि, देश के 280 शहरों में मारुति सुजुकी ट्रू वैल्यू के 570 शोरूम हैं। कंपनी ने 2019-20 में चार लाख से अधिक कारें बेचीं। उसकी बिक्री में 3.7 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

 

 

 

Write a comment