1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. महाराष्ट्र में कोरोना से संक्रमित पाई गई महिला, यूपी के 11 में से 3 डिस्चार्ज, देश में टोटल केस 107

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई महिला, यूपी के 11 में से 3 डिस्चार्ज, देश में टोटल केस 107

यूपी की बात करें तो यहां भी 11 प्रभावित लोगों में से 3 स्वस्थ होकर अस्पताल से निकल चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 15, 2020 13:47 IST
Coronavirus Maharashtra, Coronavirus India, Coronavirus disease, COVID-19- India TV Hindi
रविवार दोपहर तक भारत में 107 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 17 विदेशी हैं। PTI

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में कहर मचा रहा कोरोना वायरस भारत में भी धीरे-धीरे अपने पांव पसारता जा रहा है। रविवार दोपहर तक इसके 107 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 17 विदेशी हैं। आपको बता दें कि इस वायरस के चलते 2 लोगों की मौत भी हो चुकी है। बता दें कि ये आंकड़े 15 मार्च को दोपहर 12 बजे तक के हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि महाराष्ट्र के औरंगाबाद शहर में रविवार को 59 वर्षीय एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है। 

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 32 मामले

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में महिला के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद अब राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है। इस बारे में जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है। वह रूस और कजाखस्तान की यात्रा करके लौटी थी। उसे औरंगाबाद में धूत अस्पताल में पृथक रखा गया है।’ भारत सरकार के साथ-साथ राज्यों की सरकारों ने इस महामारी से निपटने के लिए व्यापक कदम उठाए हैं।

केरल दूसरे और यूपी तीसरे नंबर पर
भारक के 13 राज्यों में कोरोना वायरस के कुल 107 केस आए हैं जिनमें दक्षिणी राज्य केरल में संक्रमित लोगों की संख्या महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा है। इस सूबे में अब तक कोरना वायरस के कुल 22 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश में भी कुल 11 मामले सामने आए हैं जिनमें से एक विदेशी भी शामिल है। वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में 7, हरियाणा में 14 (सभी विदेशी), राजस्थान में 4 (2 विदेशी), तेलंगाना में 3, लद्दाख में 3, तमिलनाडु में एक, जम्मू-कश्मीर में 2, पंजाब में एक, कर्नाटक में 6 और आंध्र प्रदेश में एक मामला सामने आया है।

9 लोग हुए डिस्चार्ज, 2 की मौत
दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल 7 केस सामने आए थे। इनमें से 2 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है जबकि एक की मौत हो गई। वहीं, केरल के 22 में से 3 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। यूपी की बात करें तो यहां भी 11 प्रभावित लोगों में से 3 स्वस्थ होकर अस्पताल से निकल चुके हैं। वहीं, तेलंगाना के 3 प्रभावित लोगों मे से एक डिस्चार्ज हो चुका है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X