1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. 'कोरोना वाला बाबा' गिरफ्तार, 11 रुपये में तावीज़ देकर कर रहा था ईलाज

'कोरोना वाला बाबा' गिरफ्तार, 11 रुपये में तावीज़ देकर कर रहा था ईलाज

कोरोना वायरस संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बीच अंधविश्वास का धंधा करने वाले भी अपनी दुकान चमकाने लगे हैं। लखनऊ में एक ऐसा ही मामला सामने आया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 15, 2020 8:13 IST
'कोरोना वाला बाबा' गिरफ्तार, 11 रुपये में तावीज़ देकर कर रहा था ईलाज- India TV Hindi
'कोरोना वाला बाबा' गिरफ्तार, 11 रुपये में तावीज़ देकर कर रहा था ईलाज

लखनऊ: कोरोना वायरस संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बीच अंधविश्वास का धंधा करने वाले भी अपनी दुकान चमकाने लगे हैं। लखनऊ में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक शख्स 11 रुपये में तावीज़ देकर कोरोना वायरस का ईलाज कर रहा था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी शख्स ने जगह-जगह प्रचार के लिए पोस्टर्स भी लगावाए थे। पोस्टर्स में आरोपी ने अपने पते के साथ लिखा था, "कोरोना से बचने के लिए सिद्ध किया हुआ ताबीज यहां मिलता है।"

पुलिस ने इसकी जानकारी मिलते ही कार्रवाई की। पुलिस को जानकारी मिली थी कि वजीरगंज थाना क्षेत्र में एक शख्स अंधविश्वास की दुकान चला रहा है और लोगों को तावीज देकर कोरोना से बचाने का दावा कर रहा है, जिसके बाद पुलिस ने उसकी दुकान बंद करा दी और उसे गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, कोरोना वायरस की अभी तक कोई वैक्सीन (टीका) नहीं है और यह देश-दुनिया में फैलता जा रहा है, इसीलिए लोगों में इसका काफी डर है।

सरकार ने शनिवार को बताया कि देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या 84 हो गई है और राज्यों को निर्देश दिए कि आपदा कोष के तहत कोविड-19 की रोकथाम के लिए सामग्रियों की सूची और सहयोग के मानक तैयार करें। कर्नाटक के 76 वर्षीय एक व्यक्ति और दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की कोरोना वायरस से मौत हो गई। कोरोना वायरस को डब्ल्यूएचओ ने वैश्विक महामारी घोषित किया है। इस बीमारी से पूरी दुनिया में 5000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक केरल में कोरोना वायरस के 19 सकारात्मक मामले सामने आए हैं जबकि महाराष्ट्र में 14, उत्तरप्रदेश में 11, दिल्ली में सात, कर्नाटक में छह, लद्दाख में तीन, जम्मू-कश्मीर में दो और राजस्थान, तेलंगाना, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश तथा पंजाब में एक-एक मामले सामने आए हैं। कुल 84 पुष्ट मामलों में 17 विदेशी नागरिक हैं जिनमें 16 इटली के पर्यटक और एक नागरिक कनाडा का है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X