Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Coronavirus: पश्चिम रेलवे ने AC में यात्रा करने वाले पैसेंजर्स को दी खुद के कंबल लाने की सलाह

कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए कंबल और पर्दे को अगले आदेश तक ट्रेन से हटा दिया जाना चाहिए। पश्चिम रेलवे ने कहा यात्रियों को स्वयं अपने कंबल लाने की सलाह दी जानी चाहिए।

Nirnay Kapoor Reported by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Published on: March 14, 2020 23:26 IST
Blankets and Curtains on AC coaches to be withdrawn as they are not washed every trip: Western Railw- India TV Hindi
Image Source : FILE Blankets and Curtains on AC coaches to be withdrawn as they are not washed every trip: Western Railway

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पश्चिम रेलवे ने शनिवार को कहा कि मौजूदा निर्देशों के अनुसार एसी कोचों में प्रदान किए गए पर्दे और कंबल हर यात्रा में धोए नहीं जाते हैं। कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए कंबल और पर्दे को अगले आदेश तक ट्रेन से हटा दिया जाना चाहिए। पश्चिम रेलवे ने कहा यात्रियों को स्वयं अपने कंबल लाने की सलाह दी जानी चाहिए। कोरोना वायरस को लेकर सरकार ने शनिवार को बताया कि देश में इसके पॉजिटिव मामलों की संख्या 84 हो गई है और राज्यों को निर्देश दिए कि आपदा कोष के तहत कोविड-19 की रोकथाम के लिए सामग्रियों की सूची और सहयोग के मानक तैयार करें।

Related Stories

कर्नाटक के 76 वर्षीय एक व्यक्ति और दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की कोरोना वायरस से मौत हो गई जिसे डब्ल्यूएचओ ने वैश्विक महामारी घोषित किया है। इस बीमारी से पूरी दुनिया में 5000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। कई राज्यों ने स्कूलों, कॉलेजों, सार्वजनिक संस्थानों और सिनेमा हॉल को बंद करने के आदेश दिए हैं। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने किश्तवाड़ और रामबन जिलों में निषेधाज्ञा जारी की है और सार्वजनिक स्थलों पर पांच से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगाया है। गोवा सरकार ने भी जुआ घरों, स्विमिंग पूल और पबों को रविवार की मध्य रात्रि से बंद करने की घोषणा की है। 

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने एहतियात के तौर पर 22 मार्च तक सभी कक्षाएं बंद कर दी हैं। सभी सम्मेलन, कार्यशालाएं, शैक्षणिक टूर और खेल कार्यक्रम को 31 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है जबकि विश्वविद्यालय और स्कूलों में परीक्षाएं तय कार्यक्रम के मुताबिक होंगी। पंजाब सरकार ने कोरोंना वायरस को फैलने से रोकने के लिए अगले आदेश तक सिनेमा घरों को बंद करने के आदेश दिए हैं और लोगों के जमावड़े पर रोक लगा दी है। कोरोना वायरस से दिल्ली में जिस महिला की मौत हुई उनका अंतिम संस्कार यहां के निगमबोध घाट पर चिकित्सा अधिकारियों की देखरेख में हुआ।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement