1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने करवाई कोरोना वायरस की जांच, रिपोर्ट भी आ गई

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने करवाई कोरोना वायरस की जांच, रिपोर्ट भी आ गई

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना वायरस की जांच की गई जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 15, 2020 6:42 IST
Donald Trump test coronavirus, Donald Trump Coronavirus, Trump Coronavirus- India TV Hindi
Donald Trump tests negative for coronavirus, says White House | AP

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना वायरस की जांच की गई जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। बता दें कि ट्रंप ने शनिवार को कहा था कि उन्होंने कोरोना वायरस की जांच करवाई है। व्हाइट हाउस में सुरक्षा उपायों के तहत उनके और उपराष्ट्रपति माइक पेंस के संपर्क में आने वाले हर व्यक्ति के शरीर के तापमान की भी जांच की जा रही है। ट्रंप ने शुक्रवार को ही कहा था कि वह कोरोना वायरस की जांच करा सकते हैं और रात होते-होते उन्होंने जांच करा भी ली।

इसलिए ट्रंप ने कराई कोरना वायरस की जांच

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मीडिया की जिज्ञासाओं को शांत करने के लिए उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट करवाया है। ट्रंप और उप-राष्ट्रपति माइक पेंस से कुछ दिनों पहले मिले एक ब्राजीली अधिकारी के कोरोना वायरससे संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। ब्राजील की सरकार ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलोनसरो के प्रेस सचिव फैबिओ वाजेनगार्टन कोरोनावायरस से संक्रमित हैं। पिछले हफ्ते अमेरिका के दौरे में राष्ट्रपति जायर बोलोनसरो के साथ वाजेगार्टन भी मौजूद थे, जहां उन्होंने ट्रंप, पेंस और अन्य व्हाइट हाउस के अधिकारियों से मुलाकात की थी।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने स्थगित की अपनी चुनावी रैलियां
बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप का असर ट्रंप के चुनावी अभियान पर भी पड़ा है। साल के अंत में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण ट्रंप ने अपनी रैलियों को अस्थायी तौर पर स्थगित करने का निर्णय लिया है। गौरतलब है कि रैलियां लंबे समय से ट्रंप का ताकतवर राजनीतिक हथियार रही हैं, ये उम्मीदवार का उत्साह बढ़ाने के साथ ही उसे अपने विरोधियों पर हमला करने के लिए एक मजबूत मंच भी प्रदान करती हैं। साथ ही उनकी टीम को मतदाताओं की जानकारियां जुटाने में भी सहायक साबित होती हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X