1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. यामाहा इंडिया ने बीएस-6 मानक वाली मोटरसाइकिल की लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर

यामाहा इंडिया ने बीएस-6 मानक वाली मोटरसाइकिल की लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर

दोपहिया वाहन बनाने वाली जापानी कंपनी यामाहा की भारतीय अनुषंगी इंडिया यामाहा मोटर ने शनिवार से अपने बीएस-6 उत्सर्जन मानक अनुकूल वाहन भारतीय बाजार में पेश करना शुरू कर दिए।

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Published on: November 10, 2019 11:53 IST
- India TV Hindi News
Photo:YAMAHAMOTORINDIA.COM

Yamaha FZ-FI And FZS-FI BS6 Variants Launched In India

चेन्नई। दोपहिया वाहन बनाने वाली जापानी कंपनी यामाहा की भारतीय अनुषंगी इंडिया यामाहा मोटर ने शनिवार से अपने बीएस-6 उत्सर्जन मानक अनुकूल वाहन भारतीय बाजार में पेश करना शुरू कर दिए। कंपनी ने इस श्रेणी में एफजेड-एफआई और एफजेडएस-एफआई को पेश किया है। 

Yamaha FZ-FI

Yamaha FZ-FI

कंपनी ने यहां एक बयान में कहा, 'इंडिया यामाहा मोटर ने नयी एफजेड-एफआई और एफजेडएस-एफआई को पेश किया है। यह कंपनी की ओर से बीएस-6 उत्सर्जन मानक वाली पहली पेशकश है। बीएस-6 मानक वाली एफजेड पेश करके कंपनी ने अपनी उत्कृष्ट उत्पाद पेश करने की प्रतिबद्धता को दोहराया है।' यामाहा के बीएस 6 मानकों वाली FZ-FI और FZS-FI बाइक आपको पहले के मुकाबले सिर्फ 2.5 प्रतिशत ही ज्यादा दाम पर उपलब्ध होंगे। 

Yamaha FZ-FI And FZS-FI BS6 price

Yamaha FZ-FI And FZS-FI BS6 price

कंपनी ने बताया कि दोनों मोटरसाइकिल के हर रंग के मॉडल बीएस-6 उत्सर्जन मानक श्रेणी में उपलब्ध हैं। दिल्ली के शोरूम में एफजेड-एफआई की कीमत 1.01 लाख रुपए से और एफजेडएस-एफआई की कीमत 99,200 रुपए से शुरू होती है। 

यमाही की एफजेड-एफआई और एफजेडएस-एफआई मोटरसाइकिलों में 149 सीसी का इंजन है। इसका इंजन 7250 आरपीएम पर 12.4 पीएस पावर देता है और 5500 आरपीएम पर 13.6एनएम का पीक टॉर्क देता है। यह मोटरसाइकिलें अब सिंगल चैनल एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और फ्रंट रीयर डिस्क ब्रेक के साथ लॉन्च की गई हैं। कंपनी ने कहा कि नए मानक के मुताबिक, मोटरसाइकिल के इंजन को बदल दिया गया है।

हाल ही में टू व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने भी भारत की पहली बीएस-6 बेस्ड मोटरसाइकिल स्‍पलेंडर आईस्‍मार्ट लॉन्च की है। दरअसल, अगले साल यानी 1 अप्रैल 2020 से भारत में बीएस-6 उत्सर्जन मानक अनुकूल वाहन बनाना जरूरी कर दिया गया है।

Latest Business News

Write a comment
>independence-day-2022