Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. YES बैंक ग्राहकों को राहत, दूसरे बैंक खातों से चुका सकेंगे क्रेडिट कार्ड बिल और लोन

YES बैंक ग्राहकों को राहत, दूसरे बैंक खातों से चुका सकेंगे क्रेडिट कार्ड बिल और लोन

बैंक पर लगे प्रतिबंधों के जल्द हटने की उम्मीद

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Updated on: March 10, 2020 16:15 IST
YES Bank- India TV Paisa

YES Bank

नई दिल्ली। यस बैंक पर लगे प्रतिबंध के बीच बैंक के ग्राहकों के लिए राहत की खबर है। बैंक ने इन्वर्ड IMPS और NEFT सेवाओं को शुरू कर दिया है। यानि बैंक के ग्राहक दूसरे बैंक खातों के जरिए अब यस बैंक के क्रेडिट कार्ड के बिल और लोन ईएमआई का भुगतान कर सकेंगे। रिजर्व बैंक के द्वारा बैंक के कामकाज पर रोक लगने की वजह से ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे। ऐसे में क्रेडिट कार्ड के बिल और लोन चुकाने में देरी की आशंका बन रही थी।  

सोमवार को ही बैंक के नवनियुक्त प्रशासक ने उम्मीद जताई थी कि बैंक पर लगाए गए प्रतिबंध जल्द ही हटाए जा सकते हैं। उनके बयान के बाद ही आज IMPS और NEFT सुविधा बहाल की गई है। रिजर्व बैंक द्वारा नियुक्त प्रशासक प्रशांत कुमार के मुताबिक एक महीने के अंदर यस बैंक को वापस खड़ा करने की योजना पर काम जारी है। रिजर्व बैंक ने यस बैंक के कामकाज पर रोक लगा दी है, ये रोक 3 अप्रैल तक लागू रहेगी। सीएफओ ने जमाकर्ताओं को भरोसा दिलाया है कि उनका पैसा सुरक्षित है और घबराने की कोई ज़रूरत नहीं है। उनके मुताबिक रिजर्व बैंक द्वारा लगाई गई रोक जमाकर्ताओं के हित में हैं। फिलहाल बैंक को पुनर्जीवित करने की योजना पर काम जारी है जो कि 30 दिन के अंदर लागू कर दिया जाएगा। रिजर्व बैंक की रोक के बाद फिलहाल यस बैंक न तो कोई कर्ज दे सकता है और न ही कोई निवेश कर सकता है। इसके साथ ही जमाकर्ताओं द्वारा 50 हजार रुपये से ज्यादा निकासी पर भी रोक लगा दी गई है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement