Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Maruti Suzuki Brezza Launch: पहली बार सनरूफ के साथ आई 2022 Brezza, कीमत 8 लाख से शुरू

Maruti Suzuki Brezza Launch: पहली बार सनरूफ के साथ आई 2022 Brezza, कीमत 8 लाख से शुरू ये हैं टॉप फीचर्स

Maruti Suzuki Brezza Launch : कंपनी ने आने वाली नई विटारा ब्रेजा में विटारा नाम को हटा दिया है, अब यह आल न्यू ब्रेजा(All-New Brezza) नाम से जानी जाएगी।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: June 30, 2022 17:37 IST
Maruti Suzuki Brezza- India TV Paisa
Photo:MARUTI SUZUKI

Maruti Suzuki Brezza

Highlights

  • Maruti Suzuki Brezza को कंपनी ने नए अवतार 2022 लॉन्च किया है
  • कंपनी ने लॉन्च के साथ ही ब्रेजा का सब्सक्रिप्शन मॉडल भी पेश किया है
  • ग्राहक 11,000 रुपये के शुरुआती भुगतान के साथ इसे बुक कर सकते हैं

Maruti Suzuki Brezza 2022 Launch:  मारुति सुजुकी भारतीय बाजार सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी ब्रेजा को  नए अवतार 2022 Maruti Suzuki Brezza को लॉन्च कर दिया है।  इसकी शुरुआती कीमत 7.99 लाख रुपए (एक्स शोरूम) है। इसे 11 वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। 2022 मारुति सुजुकी ब्रेज़ा इलेक्ट्रिक सनरूफ (sunroof Feature) को स्पोर्ट करने वाली ब्रांड की पहली कार है। कंपनी ने आने वाली नई विटारा ब्रेजा में विटारा नाम को हटा दिया है, अब यह आल न्यू ब्रेजा(All-New Brezza) नाम से जानी जाएगी।

 Maruti Suzuki Brezza Price

Image Source : MARUTI
Maruti Suzuki Brezza Price

कंपनी ने लॉन्च के साथ ही ब्रेजा का सब्सक्रिप्शन मॉडल भी पेश किया है। इसके तहत आप 18300 रुपये में नई ब्रेजा अपने घर ले जा सकते हैं। नई ब्रेजा में नए बॉडी कलर, एक नया डिज़ाइन किया गया ग्रिल, ट्विन सी-आकार के एलईडी डीआरएल के साथ नए ऑल-एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेललैंप, नए ड्यूल-टोन अलॉय व्हील, स्किड प्लेट के साथ अपडेटेड फ्रंट और रियर बंपर और अन्य सुविधाओं के साथ एक हेड-अप डिस्प्ले दिया गया है। 

Brezza

Image Source : INDIATV
Brezza

11000 में शुरू है बुकिंग  (Book New Maruti Brezza 2022 for Rs. 11,000)

ग्राहक नई ब्रेजा को कंपनी के किसी भी एरिना शोरूम या इसकी वेबसाइट से 11,000 रुपये के शुरुआती भुगतान के साथ बुक कर सकते हैं। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने कहा, देश के कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में ब्रेजा की एक मजबूत बाजार हिस्सेदारी है और आज हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हम इस एसयूवी को एक नए अवतार में पेश कर रहे हैं। 

Brezza 

Image Source : INDIATV
Brezza 

Maruti Brezza 2022 कार के ये फीचर्स बढ़ाएंगे आकर्षण 

Brezza के वेरिएंट की बात करें तो इसमें 7 मैन्युअल और 3 ऑटोमैटिक वेरिएंट दिए गए हैं। इस बार, ब्रेज़ा के वेरिएंट लाइन-अप में नया एलएक्सआई (ओ) वेरिएंट भी शामिल किया गया है। प्रमुख बदलावों की बात करें तो इसमें डैशबोर्ड के साथ कई बड़े बदलाव किए गए हैं। इंटीरियर में 9 इंच का फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट यूनिट, नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हेड-अप डिस्प्ले मिलेगा। 

Brezza

Image Source : INDIATV
Brezza

Maruti ने Vitara Brezza  साल 2016 में रिलीज की थी

मारुति ने 2016 में विटारा ब्रेजा को भारत में लॉन्च किया था। तब से यह गाड़ी अपने सेगमेंट में नंबर वन बनी हुई है। कंपनी को उम्मीद है कि All-New Brezza को भी उसी तरह का प्यार मिलेगा जो अब तक मिलता आया है। ग्राहक इसकी बुकिंग के लिए कंपनी की वेबसाइट और Arena डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement