Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. बेहद खास है 8 लाख रुपये की ऑडी e-cycle, फीचर्स भी है दमदार

Audi ने लॉन्च की 8 लाख रुपये वाली ई-साइकिल, जानिए इस लाखों की कीमत वाले ई-साइकिल की खासियत

वाहन निर्माता कंपनी ऑडी की तरफ से एक बेहद खास e-cycle को पेश किया गया है। इसकी कीमत लगभग 8 लाख रुपये है। इतने रुपये में 5 और 7 सीटर कारें आराम से खरीद सकते हैं। ऑडी ने लिमिटेड एडिशन के तौर पर XMF 1.7 इलेक्ट्रिक साइकिल को जारी किया है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 14, 2023 18:45 IST
Features of Audi's Rs 8 lakh e-cycle- India TV Paisa
Photo:CANVA ऑडी की 8 लाख की ई–साइकिल की खासियत

Audi's 8 lakh e-cycle: इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर आज के समय में सड़कों पर देखने को मिल जाती है। स्टार्टअप कंपनियां इसे तेजी से बना रही है। वहीं दूसरी तरफ बड़े ब्रांड इसे लिमिटेड एडिशन के तौर पर लॉन्च कर रहे हैं। मशहूर कार निर्माता कंपनी ऑडी ने एक e-cycle पेश की है। इसकी फीचर से ज्यादा लोग कीमत की वजह से चर्चाएं कर रहे हैं। इसे अलग-अलग वेरिएंट्स के साथ जारी किया गया है। इसकी कीमत की शुरुआत लगभग 8 लाख रुपये से होती है। आप इतने रुपये में आसानी से कोई भी 5 या 7 सीटर कार खरीद सकते हैं। 

ऑडी e-cycle की खासियत

ऑडी की तरह से जारी e-cycle को Dakar Rally से प्रेरित RS Q E-tron E2 ई-बाइक के तर्ज पर पेश किया गया है। इसमें कई आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इसे इटली की Fantic के तरफ से डिजाइन किया गया है। ये XMF 1.7 पर आधारित है। इसकी मोटर की क्षमता की तुलना हार्ले डेविडसन Serial 1 Bash/Mtn से की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ दमदार रेंज के लिए इसमें एक रिचार्जेबल बैटरी को भी शामिल किया गया है। इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने से पहले लोग टॉप स्पीड और रेंज की जानकारी जरूर लेते हैं।

ऑडी e-cycle की बैटरी मोटर

ऑडी e-cycle की बैटरी की क्षमता 720Wh है। वहीं दूसरी तरफ अगर मोटर की बात करें तो यह 250W की है। हालांकि आधिकारिक रूप से अभी तक इस इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में पूरी तरह से जानकारी नहीं दी गई है। बैटरी की क्षमता के अनुसार इसकी रेंज और टॉप स्पीड का अनुमान लगा सकते हैं। हार्ले की जिसकी बाइक से इसकी तुलना की जा रही है इसके अनुसार यह लगभग 145 किलोमीटर का रेंज दे सकती है। ऑडी e-cycle 66ft/lb का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। 

ऑडी e-cycle कीमत और फीचर्स

ऑडी e-cycle को तीन अलग-अलग साइज में पेश किया गया है। इसकी कीमत की शुरुआत लगभग 8.45 लाख रुपये से होती है। इसमें चार इलेक्ट्रिक असिस्टेंस लेवल्स के अलावा माइल्ड ईको मोड शामिल हैं। इलेक्ट्रिक साइकिल की फ्रेम अल्युमिनियम से बनी है। इसमें ब्रेकिंग के लिए डिस्क ब्रेक ओहलिन्स फोर्क के अलावा शॉकर भी है। वहीं अगर टायर्स की बात करें तो विटोरिया टायर्स डिजाइन और सेला इटालिया सैडल की तरह है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement