Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. BYD-ATTO 3 इलेक्ट्रिक SUV भारत में हुई लॉन्च, सिंगल चार्ज में 521 किमी की दूरी करेगी तय

BYD-ATTO 3 इलेक्ट्रिक SUV भारत में हुई लॉन्च, सिंगल चार्ज में 521 किमी की दूरी करेगी तय

भारत की पहली स्पोर्टी E-SUV जिसे BYD की ई-प्लेटफॉर्म 3.0 पर बनाया गया है। आरएआई परीक्षणों के अनुसार एक बार चार्ज करने पर 521 किमी की दूरी तय करती है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: October 11, 2022 18:38 IST
BYD ATTO 3 - India TV Paisa
Photo:INDIA TV BYD ATTO 3

Highlights

  • यह 7 एयरबैग, एक मजबूत स्टील बॉडी स्ट्रक्चर से लैस SUV है
  • इस सेगमेंट की कारों में इसका पैनोरमिक सनरूफ और इमेजिंग सिस्टम सबसे बड़ा
  • यह एसयूवी इलेक्ट्रिक स्लाइड और एंटी-पिंच सुविधाओं के साथ 1,261 मिमी लंबी है

BYD-ATTO 3: दुनिया की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी BYD ने भारत में E-BYD-ATTO 3 को लॉन्च कर दिया है। अल्ट्रा-सुरक्षित ब्लेड बैटरी और बॉर्न EV प्लेटफॉर्म (ई-प्लेटफॉर्म 3.0) से लैस, BYD-ATTO 3 में 50 मिनट के भीतर 0% से 80% तक की फास्ट चार्जिंग की सुविधा है। एआरएआई के परीक्षणों के अनुसार, यह सिंगल चार्ज में 521 किमी की रेंज के साथ 60.48 kWh की उच्चतर बैटरी क्षमता और 0-100km/h की रफ्तार 7.3s में हासिल कर लेगी। BYD-ATTO 3 में L2 एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) BYD डिपॉयलट, 7 एयरबैग, पैनोरमिक सनरूफ, एक 12.8-इंच का एडेप्टिव रोटेटिंग सस्पेंशन इलेक्ट्रॉनिक पैड, 360° होलोग्राफिक ट्रांसपेरेंट इमेजिंग सिस्टम, एनएफसी कार्ड की, व्हीकल टू लोड (VTOL) मोबाइल पॉवर स्टेशन और अन्य प्रमुख कॉन्फ़िगरेशन हैं।

भारत में ई-प्लेटफॉर्म 3.0 पर निर्मित पहला मॉडल

BYD-ATTO 3 भारत में ई-प्लेटफॉर्म 3.0 पर निर्मित पहला मॉडल है, जिसे ब्लेड बैटरी, 8-इन-1 इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों की अगली पीढ़ी के लिए डिजाइन किया गया है। यह प्लेटफॉर्म दुनिया का पहला 8-इन-1 इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन (एकीकृत ड्राइव मोटर, मोटर कंट्रोलर, रिड्यूसर, ऑनबोर्ड चार्जर, डीसी कन्वर्टर, हाई-वोल्टेज डिस्ट्रीब्यूशन बॉक्स, व्हीकल कंट्रोलर और बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम (बीएमएस) के साथ) है जिसके परिणामस्वरूप आकार में कुल मिलाकर 20% कमी और वजन में 15% कमी होती है। BYD-ATTO 3 ब्लेड बैटरी द्वारा संचालित होता है, जो नेल पेनेट्रेशन टेस्ट को पास करता है, जो बैटरियों के लिए उद्योग के सबसे कठोर परीक्षणों में से एक है। BYD-ATTO 3 शार्प लाइन्स और एक मजबूत, स्पोर्टी डिजाइन के साथ आकर्षक दिखता है। यह एसयूवी इलेक्ट्रिक स्लाइड और एंटी-पिंच सुविधाओं के साथ 1,261 मिमी लंबी और 849 मिमी चौड़ी एक पैनोरमिक सनरूफ से लैस है। यह 360 डिग्री होलोग्राफिक ट्रांसपेरेंट इमेजिंग सिस्टम को आधार देने वाली 12.8-इंच की एडेप्टिव रोटेटिंग सस्पेंशन इलेक्ट्रॉनिक पैड के साथ स्टैण्डर्ड में भी आता है। इस सेगमेंट की कारों में इसका पैनोरमिक सनरूफ और इमेजिंग सिस्टम सबसे बड़ा है। BYD-ATTO 3, BYD DiPilot L2 ड्राइविंग असिस्ट सिस्टम के साथ इंटेलीजेंट ड्राइविंग सिस्टम और मल्टी-सेंसर लेआउट प्रदान करता है। यह 7 एयरबैग, एक मजबूत स्टील बॉडी स्ट्रक्चर और एक सुरक्षा-उन्मुख चेसिस डिज़ाइन से भी लैस है।

ये सुविधाएं भी कार में उपलब्ध

कार में मोबाइल फोन वायरलेस चार्जिंग, वन-टच इलेक्ट्रिक कंट्रोल टेलगेट, एनएफसी कार्ड की, 8-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, इलेक्ट्रिक सीट एडजस्टमेंट, वॉयस कंट्रोल, एलईडी हेडलैंप, एलईडी रियर लाइट, मल्टी-कलर ग्रेडिएंट एम्बिएंट लाइटिंग जो संगीत के लय के अनुसार चलती हैं, पीएम 2.5 एयर फिल्टर, सीएन95 एयर फिल्टर आदि जैसी अन्य विशेषताएं भी हैं।

BYD इंडिया के इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय गोपालकृष्णन ने कहा, हमें भारत में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी के लॉन्च की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। हम एक मजबूत निर्माण की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं जो हमारे देश में ईवी अपनाने की सुविधा प्रदान करता है। BYD-ATTO 3 का लॉन्च इस लक्ष्य की दिशा में एक कदम बढ़ाना है। हम हरित भविष्य के निर्माण में लगातार योगदान देंगे BYD का भारत में दो संयंत्र हैं, जो 3,000 कर्मचारियों के साथ 140,000 वर्गमीटर से अधिक के क्षेत्र में फैला हुआ है और देश में 200 मिलियन डॉलर से अधिक का संचयी निवेश करता है। हम 2070 तक शुद्ध-शून्य उत्सर्जन प्राप्त करने के भारत के लक्ष्य के लिए प्रतिबद्ध हैं और शुद्ध इलेक्ट्रिक वाहनों और नवीनतम प्रौद्योगिकियों को लाकर स्थिरता और शून्य उत्सर्जन को बढ़ावा देंगे। हम अगले साल भारत में BYD-ATTO 3 की 15,000 इकाइयों को बेचने का इरादा रखते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement