Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Auto Expo 2023 के साथ BYD भारत में करेगी धाकड़ एंट्री, इन इलेक्ट्रिक गाड़ियों का कर सकती है शोकेश

Auto Expo 2023 के साथ BYD भारत में करेगी धाकड़ एंट्री, इन इलेक्ट्रिक गाड़ियों का कर सकती है शोकेश

ऑटो एक्सपो- 2023 में चीन की वाहन निर्माता कंपनी बीवाईडी भी अपनी इलेक्ट्रिक कार प्रदर्शित करने जा रही है, जहां वह इलेक्ट्रिक सेडान कार को लोंगो के बीच प्रस्तुत करेगी।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: January 05, 2023 19:26 IST
BYD showcase our electric cars in auto expo- 2023 - India TV Paisa
Photo:FILE BYD showcase our electric cars in auto expo- 2023

Auto Expo 2023: वाहन निर्माण के सेक्टर में अब आगे आने वाले समय में क्रांति देखने को मिल सकती है, जहां इलेक्ट्रिक वाहनों की भरमार देखने को मिल सकती है। दूसरी ओर अब नयी कंपनियां भी इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर रुख कर रहीं हैं, जहां इनके निर्माण पर बेहतरी से ध्यान दिया जा रहा है। वहीं इस बार के ऑटो एक्सपो- 2023 में चीन की वाहन निर्माता कंपनी बीवाईडी भी अपनी इलेक्ट्रिक कार  प्रदर्शित करने जा रही है, जहां वह इलेक्ट्रिक सेडान कार को लोंगो के बीच प्रस्तुत करेगी। दूसरी ओर भारत में बीवाईडी की ओर से दो एसयूवी कारों की बिक्री की जाती है, जिन्हें भारत में काफी पसंद किया गया है। आज हम आपको बीवाईडी सेडान के बारें में महत्वपूर्ण जानकारी देंगे, वहीं इसे आप ऑटो- एक्सपो- 2023 में जाकर देख सकते हैं। 

ये है इलेक्ट्रिक सेडान का ढांचा

इस कार की लंबाई, चौड़ाई, ऊंचाई की बात करें तो यह अन्य कारों के मुकाबले अपेक्षाकृत काफी बड़ी है, वहीं इसकी लंबाई 4800 एमएम, चौड़ाई 1875 एमएम और ऊंचाई 1460 एमएम है, जोकि टेस्ला के मॉडल- 3 से काफी ज्यादा है। 

इस बैटरी का हो सकता है उपयोग

बीवाईडी की ओर से इसमें ब्लेड बैटरी लगाई जायेगी, जिसमें दो बैटरी पैक लगाये जा सकते हैं। वहीं इसमें 61.4 और 82.5 KWH की बैटरी हो सकती है, जिससे यह कार 700 किलोमीटर तक चल सकेगी।

ये होंगे फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक सेडान को बीवाईडी ने काफी आकर्षक बनाया है, इसको फ्यूयरिस्टिक डिजाइन और लुक दिया गया है। इसके साथ ही इसमें शार्प लाइन, आकर्षक बोनट और कूपे रूफ लाइन देखने को मिलेगा, इसके साथ ही इसमें अलग- अलग ड्राइविंग मोड, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, बेहतर एयर कंडीशन आदि जैसे फीचर्स हैं।

ये हो सकती है कीमत

बता दें कि इस कार को बीवाईडी के ओर से सिर्फ ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया जायेगा, वहीं इसे भारत में लॉन्च करने की योजना बीवाईडी की फिलहाल की नहीं है, ऐसे में कीमतों का खुलासा कंपनी की ओर से नहीं किया गया है, वहीं अनुमानित कीमत इसकी 60 लाख रुपये के आस पास बतायी जा रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement