Monday, May 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. वायु प्रदूषण के चलते दिल्ली में ये गाड़ियां बैन, पेट्रोल और डीजल दोनों तरह की कारें लिस्ट में शामिल

वायु प्रदूषण के चलते दिल्ली में ये गाड़ियां बैन, पेट्रोल और डीजल दोनों तरह की कारें लिस्ट में शामिल

वायु प्रदूषण में बढ़ोतरी के चलते दिल्ली में कुछ गाड़ियों को फिलहाल बैन कर दिया गया है। इस लिस्ट में पेट्रोल और डीजल दोनों तरह की कारें हैं।

Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: January 09, 2023 23:04 IST
वायु प्रदूषण के चलते दिल्ली में ये गाड़ियां बैन- India TV Paisa
Photo:PTI वायु प्रदूषण के चलते दिल्ली में ये गाड़ियां बैन

वायु प्रदूषण में बढ़ोतरी के चलते दिल्ली में कुछ गाड़ियों को फिलहाल बैन कर दिया गया है। इस लिस्ट में पेट्रोल और डीजल दोनों तरह की कारें हैं। सरकार ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी है।

ट्वीट कर दी गई जानकारी

ट्वीट में कहा गया है कि वायु प्रदुषण में लगातार हो रही बढ़ोतरी के चलते दिल्ली में बीएस3 पेट्रोल और बीएस4 डीजल कारों पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगा जा रहा है।

12 जनवरी तक के लिए लगा प्रतिबंध

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में BS-111, पेट्रोल और BS-IV, डीजल LMVs (4 व्हीलर) को तत्काल प्रभाव से दिनांक 12 जनवरी 2023 तक या GRAP चरण में नीचे की ओर संशोधन तक, जो भी पहले हो, चलाने पर प्रतिबंध रहेगा। बता दें, दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग के एक आदेश में यह कहा गया है कि आपातकालीन सेवाओं, पुलिस वाहनों और प्रवर्तन के लिए उपयोग किए जाने वाले सरकारी वाहनों को छोड़कर बाकि सभी गाड़ियों पर यह आदेश लागू रहेगा।

सरकार का आदेश

Image Source : ANI
सरकार का आदेश

 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement