Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. 1 जनवरी आने से पहले लग गया झटका, इस कंपनी ने बढ़ाये सभी मोटरसाइकिलों के दाम

1 जनवरी आने से पहले लग गया झटका, इस कंपनी ने बढ़ाये सभी मोटरसाइकिलों के दाम

1 जनवरी से कंपनी अपनी बाइक की कीमतें बढ़ाने जा रही है, यह तो कंपनी ने साफ कर दिया है। लेकिन यह नहीं बताया कि कीमतों में बढ़ोत्तरी कितनी होगी।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: December 19, 2022 14:45 IST
Ducati India- India TV Paisa
Photo:FILE Ducati India

अगर आप भी पावर बाइक के शौकीन हैं और नए साल पर दमदार बाइक खरीदने की सोच रहे थे, तो आपको झटका लग सकता है। इटली की मशहूर सुपरबाइक निर्माता कंपनी डुकाटी की सभी मोटरसाइकिलों की कीमतें भारत में एक जनवरी बढ़ने जा रही है। कंपनी ने कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोत्तरी को इसका प्रमुख कारण बताया ​है। हालांकि कंपनी ने अभी यह नहीं बताया है कि कीमतों में बढ़ोत्तरी कितनी होगी। बता दें कि देश की सबसे बड़ी बाइक कंपनी हीरो मोटोकॉर्प दिसंबर में ही कीमतें बढ़ा चुकी है। वहीं मारुति, टाटा से लेकर ऑडी तक कीमतों में वृद्धि की घोषणा कर चुकी हैं। 

कीमतों को लेकर कंपनी ने कही ये बात

1 जनवरी से कंपनी अपनी बाइक की कीमतें बढ़ाने जा रही है, यह तो कंपनी ने साफ कर दिया है। लेकिन यह नहीं बताया कि कीमतों में बढ़ोत्तरी कितनी होगी। डुकाटी इंडिया ने एक बयान में कहा कि उसकी मोटरसाइकिल की पूरी श्रृंखला के दाम एक जनवरी 2023 से बढ़ जाएंगे। इसमें कहा गया कि लागत का भार कुछ समय से कंपनी स्वयं पर ले रही थी लेकिन कच्ची सामग्री, उत्पादन और लॉजिस्टिक्स से संबंधित लागत में वृद्धि की वजह से उसे कीमतों में बढ़ोतरी करनी पड़ रही है। 

महंगाई के बावजूद बढ़ रही है बिक्री 

मोटरसाइकिलों के दाम भले ही बढ़ रहे हैं लेकिन पावर बाइकिंग को लेकर लोगों के जुनून में कमी आती नहीं दिख रही है। जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता की दोपहिया इकाई बीएमडब्ल्यू मोटरैड को 2023 में डबल डिजिट ग्रोथ की उम्मीद है। कंपनी का मानना है कि इस साल वह 7,000 पावर बाइक बेच लेगी। बीएमडब्ल्यू इस साल नवंबर तक 6,000 इकाई से अधिक की बिक्री हासिल कर चुकी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement