1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. LIC के निवेशकों को भारी नुकसान, Share टूटकर 721 रुपये पर आया, जानिए, अगला भाव क्या?

LIC के निवेशकों को भारी नुकसान, Share टूटकर 721 रुपये पर आया, जानिए, अगला भाव क्या?

आईआईएफएल सिक्योरिटीज में वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने इंडिया टीवी को बताया कि एलआईसी के कमजोर तिमाही नतीजे के बाद शेयर में बिकवाली है।

Alok Kumar Edited by: Alok Kumar @alocksone
Published on: June 09, 2022 15:58 IST
LIC- India TV Hindi News
Photo:FILE

LIC

LIC में निवेश करने वाले निवेशकों को लगातार नुकसान उठाना पड़ रहा है। गुरुवार को शेयर 16.45 रुपये गिरकर 721.60 रुपये पर बंद हुआ। यह इसका अब तक का सबसे निचला स्तर है। अगर LIC IPO के इश्यू प्राइस को देंखे तो यह 949 रुपये था। यानी इश्यू प्राइस से यह शेयर 25 फीसदी टूट चुका है। गौरतलब है कि एलआईसी में निवेश करने वाले अधिकांश निवेशक पॉलिसी होल्डर है। ऐसे में उनके मन में लगातार डर बना हुआ है कि आखिर यह शेयर कहां तक टूट सकता है। तो आइए, जानते हैं कि एलआईसी का शेयर भाव कहां तक लुढ़कर जा सकता है। 

690 रुपये तक आ सकता है भाव 

आईआईएफएल सिक्योरिटीज में वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने इंडिया टीवी को बताया कि एलआईसी के कमजोर तिमाही नतीजे के बाद शेयर में बिकवाली है। वहीं, आरबीआई द्वारा ब्याज दरों में बढ़ोतरी से बाजार में घबराहट का माहौल है। इससे बाजार में बिकवाली हावी है। ऐसे में LIC Share का भाव अब 690 से लेकर 710 रुपये तक पहुंच सकता है। हालांकि, अगर यह स्टॉक 700 रुपये के आसपास आता है तो निवेश करने का बेहतरीन मौका होगा। जियोजित बीएनपी के अनुसंधान प्रमुख, विनोद नायर ने बताया कि दूसरी बीमा कंपनियों के मुकाबले एलआईसी की वित्तीय स्थिति मजबूत है। ऐसे में निवेशक लंबी अवधि का लक्ष्य बनाकर इसमें निवेश कर सकते हैं। लंबी अवधि में यह स्टॉक अच्छा रिटर्न दे सकता है।

मार्केट कैप एक चौथाई कम हुआ 

एलआईसी के शेयर में लगातार बिकवाली से कंपनी का मार्केट कैप एक चौथाई कम हो गया है। लिस्टिंग के एक महीने से भी कम समय में, एलआईसी के बाजार मूल्य का लगभग एक-चौथाई हिस्सा खत्म हो गया है। आईपीओ इश्यू प्राइस 949 रुपये पर एलआईसी का बाजार पूंजीकरण 6,00,242 करोड़ रुपये था, और अब बीएसई पर गिरकर 4,58,024 करोड़ रुपय रह गया है। 17 मई, 2022 को स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध होने के बाद से एलआईसी के शेयर की कीमत में तेजी से गिरावट आई है।

Latest Business News

Write a comment