Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. 10 लाख से कम में तहलका मचाएगी MG की ये छोटू ईवी कार? हुआ ये खुलासा

10 लाख से कम में तहलका मचाएगी MG की ये छोटू EV Air? हुआ ये खुलासा

इस कार को लेकर इसी साल हुए आटो एक्सपो में काफी इंतजार हुआ लेकिन कंपनी ने इसे एक्सपो में पेश नहीं किया। अब एक बार फिर ये कार सुर्खियों में है।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: February 25, 2023 19:27 IST
MG Air EV- India TV Paisa
Photo:FILE MG Air

भारत के इलेक्ट्रिक कार बाजार में अब सस्ती या कहें 10 लाख से कम कीमत में ईवी लॉन्च करने की होड़ मचने वाली है। अभी तक सिर्फ टाटा अपनी टियागो को इस सेगमेंट में पेश कर सका है। वहीं अब भारत में हेक्टर जैसी दमदार एसयूवी से लोकप्रिय हुई एमजी मोटर अपनी छोटू ईवी कार उतारने की तैयारी में दिख रही है। यह कार एमजी एयर के नाम से बाजार में आएगी। कंपनी ने अभी इसकी कीमत नहीं बताई है लेकिन माना जा रहा है कि यह कार 10 लाख रुपये के प्राइस बैंड में भारतीय बाजार में तहलका मचाएगी। 

सामने आई कुछ तस्वीरें 

बता दें कि इस कार को लेकर इसी साल हुए आटो एक्सपो में काफी इंतजार हुआ लेकिन कंपनी ने इसे एक्सपो में पेश नहीं किया। अब एक बार फिर ये कार सुर्खियों में है। दरअसल कुछ वेबसाइट ने इसकी कुछ स्पाई तस्वीरें शेयर की हैं। जिसमें इसके इंटीरियर को लेकर कुछ बातें सामने आई हैं। स्माई इमेज में दिख रहा है कि इसके केबिन के डैशबोर्ड में बड़ा स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। 

ग्लोबल प्लेटफार्म पर होगी बेस

मीडिया रिपोर्ट में सामने आया है कि एमजी एयर ईवी विदेशी बाजारों में उपलब्ध एयर ईवी के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इसके ग्लोबल मॉडल को चीन में ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। हालांकि, भारत में लॉन्च होने वाली एयर में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। यह साइज में नैनो या अल्टो जितनी हो सकती है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement