Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. SKODA करेगी कॉम्पैक्ट SUV मार्केट में एंट्री, मार्च 2025 में पेश करेगी, नाम अभी तय नहीं आप दे सकते हैं सलाह

SKODA करेगी कॉम्पैक्ट एसयूवी मार्केट में एंट्री, मार्च 2025 में पेश करेगी पहली गाड़ी, नाम अभी तय नहीं आप दे सकते हैं सलाह

स्कोडा ने नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का स्केच जारी किया है। कार का नाम अभी तय नहीं किया गया है। चाहें तो आप भी कंपनी को इस नई एसयूवी का नाम रखने में सलाह दे सकते हैं।

Sourabha Suman Written By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: February 27, 2024 16:18 IST
नई कॉम्पैक्ट एसयूवी भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग के सबसे बड़े सेगमेंट में कंपनी को कॉम्पिटीशन करने में मदद- India TV Paisa
Photo:SKODA नई कॉम्पैक्ट एसयूवी भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग के सबसे बड़े सेगमेंट में कंपनी को कॉम्पिटीशन करने में मदद करेगी।

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में भारी उछाल को देखते हुए अब स्कोडा भी इस सेगमेंट में एंट्री मारने जा रही है। कंपनी ने मंगलवार को कहा कि पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी (सब 4 मीटर) अगले साल की पहली छमाही के दौरान पेश कर देगी। कंपनी ने फिलहाल इस कार का नाम अभी तय नहीं किया है। हालांकि कंपनी ने आम कस्टमर से नाम सुझाने की अपील भी की है। कंपनी भारत में नए प्रोडक्ट को लेकर जोरदार तैयारी कर रही है। स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर पीयूष अरोड़ा ने कहा कि भारत में सबसे बड़े वर्ग को टारगेट करते हुए एक बिल्कुल नई कॉम्पैक्ट एसयूवी की लॉन्चिंग, भारत के लिए, भारत में निर्माण की दिशा में एक और कदम है।

आप भी सुझा सकते हैं नाम जानें क्राइटेरिया

कंपनी ने आने वाली नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का स्केच जारी किया है। स्कोडा ने आम लोगों से भी आने वाली नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का नाम सुझाने की अपील की है। इसके लिए कंपनी ने कहा है कि #NameYourSkoda का इल्तेमाल करके एक नाम सुझाएं और नई स्कोडा कार या प्राग की यात्रा जीतने का मौका पाएं। ध्यान रखें, नाम K से शुरू होना चाहिए और Q पर ख़त्म होना चाहिए। हमारी तरफ से शुभकामनाएं, हम आपके सुझावों को पढ़ने के लिए इंतज़ार नहीं कर सकते। स्कोडा ऑटो के तकनीकी विकास प्रबंधन बोर्ड के सदस्य डॉ. जोहान्स नेफ्ट ने कहा कि नई कॉम्पैक्ट एसयूवी हमें भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग के सबसे बड़े सेगमेंट में कॉम्पिटीशन करने में मदद करेगी।

मार्केट सेगमेंट में 5 प्रतिशत हिस्सेदारी करना चाहती है कंपनी

स्कोडा ऑटो ने भारत में अपने नए युग की घोषणा की है, जिसका लक्ष्य अपनी वैश्विक विकास गाथा में भारत की भूमिका को मजबूत करना है। यह नया अध्याय भारतीय बाजार के सबसे बड़े सेगमेंट- कॉम्पैक्ट एसयूवी कैटेगरी में इसके प्रवेश से रेखांकित होगा। कंपनी के सीईओ ने कहा है कि स्कोडा के लिए भारत बेहद महत्वपूर्ण मार्केट है।


हमारी कोशिश है कि साल 2030 तक भारत के इस मार्केट सेगमेंट में 5 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर सकें। कंपनी का कहना है कि भारत स्कोडा ऑटो के लिए टॉप-5 बाजारों में से एक है। हमारे साथ स्कोडा कुशाक और स्कोडा स्लाविया की सफलता है। यह दोनों कार 5-स्टार ग्लोबल एनसीएपी रेटिंग वाले दो बहुत ही ठोस प्रोडक्ट्स हैं जो भारत के लिए और भारत में बने हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement