Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. कार की खूबसूरती बढ़ाते हैं ये स्टिकर, आधे लोगों को तो इसका नाम ही पता नहीं होता

कार की खूबसूरती बढ़ाते हैं ये स्टिकर, आधे लोगों को तो इसका नाम ही पता नहीं होता

कार की सुंदरता उसके डिजाइन से आती है, लेकिन वह और अधिक खूबसूरत तब दिखने लगती है, जब उसमें कुछ शानदार स्टिकर्स लगा दिए जाते हैं। आइए आज इसके बारे में जानते हैं।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: January 01, 2023 20:58 IST
कार की खूबसूरती बढ़ाते हैं ये स्टिकर- India TV Paisa
Photo:INDIA TV कार की खूबसूरती बढ़ाते हैं ये स्टिकर

नई कार लेने के बाद बारी आती है उसे सजाने की यानी कार पर कुछ शानदार स्टिकर्स लगाने की। अगर आप भी अपने कार के लिए नए और डिजाइनर स्टिकर्स की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। आज हम आपको कुछ नए कार स्टिकर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

Car Rear View Mirror Stickers Decor

कार के रियर मिरर में स्टिकर्स लगाने से कार का शीशा और खूबसूरत दिखने लगता है। इसकी कीमत दो सौ रुपये से लेकर 400 रुपये तक होती है। इसे आप ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं। अमेजन और फ्लिपकार्ट पर भी ये आसानी से उपलब्ध होते हैं। यह अलग-अलग कलर में आता है। आप अपनी कार के कलर के अनुसार इसका रंग सेलेक्ट कर सकते हैं।

AutoDecals Sticker & Decal for Car

कार के साइड में जब आप एक अच्छा स्टिकर्स लगाते हैं, तो उससे कार की बॉडी और अधिक शानदार दिखने लगती है और इसका असर आपके कार के लुक पर पड़ता है। इसकी कीमत 300 रुपये से लेकर हजार रुपये तक होती है। यह अलग-अलग कलर में आता है। आप अपनी कलर के हिसाब से खरीद सकते हैं। सफेद कलर की कार में ब्लैक कलर का साइड स्टिकर अच्छा लगता है। 

VRT Plastic Car Bumper Guard

कार के पीछे साइड में बंपर स्टिकर लगाने से आपको एक्सीडेंट से बचने में मदद मिलती है। रात के समय में ये लाइट पर रिफलेक्ट करता है, और रोशनी देता है। ये आम तौर पर लगभग कार में देखने को मिलती है। इसकी कीमत 200 रुपये से लेकर 1,000 रुपये तक होती है।

Auto Xtreme For Non-convertibles Front, Rear Wind Deflector

कार के रियर विंड डिफ्लेक्टर स्टिकर का इस्तेमाल रियर विंड में किया जाता है। यह बाहर से कार के लुक को देखने में शानदार बनाता है। इसकी कीमत 500 रुपये से 1000 रुपये तक होती है। यह लगभग हर कलर की कार के लिए ब्लैक कलर में आती है। कुछ कंडीशन में लोग इसे अलग कलर के साथ इस्तेमाल करते हैं। आप भी इसका कलर अपने हिसाब से सेलेक्ट कर सकते हैं।

Hard goat Sticker & Decal for Car

इस तरह के स्टिकर का इस्तेमाल खासतौर पर इंडिकेशन के लिए किया जाता है। क्योंकि कई बार गाड़ी को देखकर ये अंदाजा नहीं लग पाता है कि ये पेट्रोल कार है या डीजल कार। ऐसे में कुछ लोग इसे अपनी कार के तेल टंकी के पास लगाते हैं, जहां से तेल गाड़ी के टैंक में भरा जाता है। इसमें पेट्रोल और डीजल एक शानदार डिजाइन में लिखा गया होता है। इसकी कीमत 100 रुपये से 500 रुपये तक होती है। इसे आप आस-पास की दुकान से भी खरीद सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement