Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Toyota Innova Hycross Vs Mahindra Marazzo: दोनों गाड़ियों का अपना है टशन, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

Toyota Innova Hycross Vs Mahindra Marazzo: दोनों गाड़ियों का अपना है टशन, 8 सीटर कार लेने से पहले जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

अगर आपकी फैमिली में भी ज्यादा सदस्य हैं तो निसंदेह आपको एक 7-8 सीटर एसयूवी या एमवीपी लेनी चाहिए। और बात जब एसयूवी-एमवीपी कारों की आती है तो Toyota Innova Hycross और Mahindra Marazzo का नाम सबसे अच्छे विकल्पों में गिना जाता है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 07, 2023 18:54 IST
Toyota Innova Hycross Vs Mahindra Marazzo - India TV Paisa
Photo: TOYOTA INNOVA HYCROSS & MAHINDRA MARAZZ Toyota Innova Hycross एवं Mahindra Marazzo की कीमत और स्पेसिफिकेशन

दोस्तों के साथ पार्टी करने जाना हो या फैमिली के साथ ट्रिप की प्लानिंग हो। कॉम्पैक्ट या हैचबैक कारें कभी अच्छा विकल्प नहीं मानी जाती हैं। अगर आपकी फैमिली में भी ज्यादा सदस्य हैं तो निसंदेह आपको एक 7-8 सीटर एसयूवी या एमवीपी लेनी चाहिए। और बात जब एसयूवी-एमवीपी कारों की आती है तो Toyota Innova Hycross और Mahindra Marazzo का नाम सबसे अच्छे विकल्पों में गिना जाता है। आइए आज आपको इन दोनों ही कारों की खासियत और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस

जापान की कार कंपनी टोयोटा की शानदार एमपीवी इनोवा हाईक्रॉस भारतीय बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध है। कुछ दिन पहले ही टोयोटा ने हाईक्रॉस का नया अवतार लॉन्च किया था। यह 7 और 8 सीटर कार पांच वैरिएंट्स में आती है। 8 सीट वाली एमवीपी की कीमत करीब साढ़े 30 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) होती है। जबकि इसका टॉप मॉडल करीब 24 लाख रुपये में बिकता है। इस एमवीपी में 4 सिलेंडरों वाला 1987 सीसी का ऑटोमेटिक पेट्रोल इंजन दिया गया है। एमवीपी का इंजन लगभग 16 किलोमीटर की माइलेज देती है।

महिंद्रा मराजो

स्वदेशी कंपनी महिंद्री की मराजो जापानी कंपनी की हाईक्रॉस को कड़ी टक्कर देती है। अगर आप एक 8 सीटर एमवीपी खरीदने पर विचार कर रहे हैं तो यह भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है। महिंद्रा मराजो के तीन वैरिएंट आते हैं और तीनों ही वैरिएंट में आठ सीटों का विकल्प मिलता है। फ्रंट सीट पर दो और बाकी छह सीटों की व्यवस्था पीछे की गई है। इस एमवीपी की शुरुआती कीमत करीब 13.70 लाख रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) है। इसका टॉप मॉडल लगभग 16 लाख रुपये में मिल जाता है। महिंद्रा मराजो में 1497 सीसी का डीजल इंजन दिया गया है। यह एमवीपी एक लीटर डीजल में करीब 17 किलोमीटर की माइलेज देती है। कार में पीछ की तरफ एक पर्याप्त बूट स्पेस भी दिया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement