Wednesday, July 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. फॉक्सवैगन अब टाइगुन, वर्टस के सभी मॉडल में छह एयरबैग देगी, गाड़ी को मिली है फाइव स्टार सुरक्षा रेटिंग

फॉक्सवैगन अब टाइगुन, वर्टस के सभी मॉडल में छह एयरबैग देगी, गाड़ी को मिली है फाइव स्टार सुरक्षा रेटिंग

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के ब्रांड निदेशक आशीष गुप्ता ने कहा, ‘‘इंडिया 2.0 रणनीति के तहत पेश हमारी सभी कारों में अब शुरुआती संस्करणों से ही छह एयरबैग की पेशकश की जाएगी।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: June 03, 2024 22:34 IST
Volkswagen- India TV Paisa
Photo:FILE फॉक्सवैगन

जर्मनी की कार विनिर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने सोमवार को कहा कि वह भारत में बिकने वाले अपने टाइगुन एवं वर्टस मॉडल के सभी संस्करणों में छह एयरबैग मुहैया कराएगी। फॉक्सवैगन ने भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर बनाई ‘इंडिया 2.0’ रणनीति के तहत अपने वाहनों को लगातार उन्नत सुरक्षा मानकों के साथ पेश किया है। उसके टाइगुन एवं वर्टस मॉडल को ग्लोबल एनसीएपी से फाइव स्टार सुरक्षा रेटिंग भी मिली हुई है। 

सेफ्टी का खास ख्याल 

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के ब्रांड निदेशक आशीष गुप्ता ने कहा, ‘‘इंडिया 2.0 रणनीति के तहत पेश हमारी सभी कारों में अब शुरुआती संस्करणों से ही छह एयरबैग की पेशकश की जाएगी। इस तरह हम अधिक सुरक्षित परिवहन की तरफ अपनी प्रतिबद्धता दर्शा रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि कंपनी ने टाइगुन और वर्टस मॉडलों की बिक्री का एक लाख इकाई का आंकड़ा भी पार कर लिया है। फॉक्सवैगन ने सितंबर, 2021 में अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी टाइगुन को भारतीय बाजार में पेश किया था जबकि सेडान कार वर्टस को मार्च, 2022 में पेश किया गया था। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement