Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. आम बजट के कारण महंगी हुई इस कंपनी की कारें, नई कीमतों के साथ जारी की प्राइस लिस्ट

आम बजट के कारण महंगी हुई इस कंपनी की कारें, नई कीमतों के साथ जारी की प्राइस लिस्ट

वोल्वो ने एक बयान जारी कर कहा गया है कि कीमतों में यह वृद्धि बजट में की गई शुल्क वृद्धि के बाद की गई है। कंपनी इस शुल्क वृद्धि के प्रभाव को ग्राहकों को ट्रांसफर कर रही है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: February 22, 2023 17:50 IST
volvo cars- India TV Paisa
Photo:AP volvo cars

देश में प्रीमियम कारों की बिक्री करने वाली कंपनी वोल्वो कार इंडिया ने ग्राहकों को झटका दिया है। कंपनी ने अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोत्तरी कर दी है। कंपनी ने बुधवार को बताया कि उसने अपने माइल्ड-हाइब्रिड मॉडलों की कीमतों में दो प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है। खास बात यह है कि कंपनी ने इस वृद्धि के पीछे आम बजट की घोषणाओं को कारण बताया है।

वोल्वो ने एक बयान जारी कर कहा गया है कि कीमतों में यह वृद्धि बजट में की गई शुल्क वृद्धि के बाद की गई है। कंपनी इस शुल्क वृद्धि के प्रभाव को ग्राहकों को ट्रांसफर कर रही है। वोल्वो इंडिया ने बयान में कहा कि XC40, XC60, S90 और XC90 के माइल्ड-हाइब्रिड संस्करणों की कीमतों में 1-2 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है। 

कंपनी ने जारी की ये नई प्राइज लिस्ट 

कीमत बढ़ने के बाद एक्ससी40 बी4 माइल्ड-हाइब्रिड की शो-रूम कीमत 46.4 लाख रुपये होगी। इसी तरह एक्ससी 60 बी5 माइल्ड-हाइब्रिड की कीमत 67.5 लाख रुपये, एस90 बी5 माइल्ड-हाइब्रिड की कीमत 67.9 लाख रुपये और एक्ससी90 बी6 माइल्ड हाइब्रिड की कीमत बढ़कर 98.5 लाख रुपये हो गई है। 

वोल्वो कार इंडिया की प्रबंध निदेशक ज्योति मल्होत्रा ने कहा

हाल के बजट में घोषित सीमा शुल्क में बदलाव से हमारे पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड मॉडल की लागत में वृद्धि हुई है। इसके चलते हमारे माइल्ड-हाइब्रिड मॉडलों की कीमत में मामूली वृद्धि हुई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement