1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. बेहतरीन टेक्नोलॉजी के साथ आई Volvo XC60, जानिए कीमत से लेकर सभी जरूरी चीज

बेहतरीन टेक्नोलॉजी के साथ आई Volvo XC60, जानिए कीमत से लेकर सभी जरूरी चीज

Volvo XC60: आराम, लग्जरी और टेक्नोलॉजी के साथ जब बेहतर फीचर्स की बात होती है तो उसमें वोल्वो (Volvo) की गाड़ियों का नाम लिस्ट में पहले लिया जाता है। इस गाड़ी की हमेशा भीड़ से अलग दिखती है।

Vikash Tiwary Written By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: August 04, 2022 16:35 IST
बेहतरीन टेक्नोलॉजी के...- India TV Hindi News
Photo:INDIA TV बेहतरीन टेक्नोलॉजी के साथ आई Volvo XC60

Highlights

  • नई XC60 धांसू लुक के साथ लॉन्च
  • हवा को प्यूरिफाई करने की सुविधा
  • रोड सेफ्टी पर दिया गया ध्यान

Volvo XC60: आराम, लग्जरी और टेक्नोलॉजी के साथ जब बेहतर फीचर्स की बात होती है तो उसमें वोल्वो (Volvo) की गाड़ियों का नाम लिस्ट में पहले लिया जाता है।  इस गाड़ी की हमेशा से यह खासियत रही है कि ये भीड़ से अलग दिखती है। वोल्वो XC60 एक मिड साइज लग्जरी एसयूवी (Suv) है। एलिगेंट लुक में दिख रही इस गाड़ी में एक से बेहतरीन एक फीचर्स शामिल किए गए हैं जो आपके ड्राइविंग एक्सपीरियंस को शानदार बनाते हैं। चलिए अब गाड़ी के दूसरे फीचर्स पर एक नजर डाल लेते हैं।

नई XC60 धांसू लुक के साथ लॉन्च

वोल्वो की नई XC60 धांसू लुक के साथ लॉन्च की गई है। इसके बेसिक डिजाइन में बहुत ज्यादा कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड इंजन हैं। कंपनी ने गाड़ी के फ्रंट में कुछ छोटे-मोटे बदलाव किए हैं। मुझे इसके सबसे बेस्ट पार्ट सिग्नेचर ग्रिल लग रहे हैं। साथ में इसमें थॉर हैमर एलईडी हैडलैंप और एलईडी टेल-लैंप्स लगे हैं जो इसके पहचान को अलग बनाते हैं।

अब इस कार के केबिन और टेक्नोलॉजी पर बात करते हैं। बाहर से स्टाइलिश दिखने वाली ये कार अंदर से और खूबसूरत दिखती है। गाड़ी की सीट पर हाई क्वालिटी का लेदर लगाया गया है। स्टीयरिंग से लेकर क्रिस्टल ग्लास गियर सिलेक्टर तक हर तरफ हाई क्वालिटी बिट्स हैं। अंदर से ये काफी लग्जरियस फील देता है। आपको गाड़ी में अंदर बैठने के बाद लगेगा कि आप मर्सिडीज, ऑडी या बीएमडब्ल्यू में बैठे हुए हैं। केबिन में आपको जीपीएस एक्सेस करने की भी सुविधा मिलती है, जिससे आप सफर करते वक्त आसानी से लोकेशन का इस्तेमाल कर सफर को आसान बना सकते हैं।

हवा को प्यूरिफाई करने की सुविधा

इस कार में सबसे एडवांस चीज जो दी गई है वो है उसकी एयर क्लिनर सिस्टम। ये आपके हवा को प्यूरिफाई कर देती है,  जिससे आपको शुद्ध हवा मिल पाती है। स्क्रीन पर आप हवा की क्वालिटी बाहर कैसी है ये भी देख सकते हैं। अगर आप दिल्ली जैसे शहरों में रहते हैं तो आपको इसकी बहुत ज्यादा जरुरत पड़ने वाली है क्योंकि दिल्ली की हवा बहुत ज्यादा खराब है। मैं तो स्पेशली इस फीचर्स के लिए कंपनी की तारीफ करुंगा। जाहिर सी बात है अगर आप इतना पैसा खर्च कर अपना ड्रीम कार खरीद रहे हैं तो उसमें ऐसे बेसिक फीचर्स तो अनिवार्य रुप से होने चाहिए। 

रोड सेफ्टी पर दिया गया ध्यान

अगर हम इस गाड़ी की सबसे जरुरी चीज की बात करें जिसका जिक्र किया जाना बेहद जरुरी है तो वह इसकी रोड सेफ्टी के लिए बेहतर टेक्नोलॉजी देना। इसमें कंपनी ने रडार बेस्ड टेक्नोलॉजी को शामिल किया है। इसके अलावा इसमें बड़े पैनोरमिक सनरूफ जैसे अन्य लग्जरी फीचर्स भी दिए गए हैं। अब आखिरी फीचर्स पर फटाफट नजर डाल लेते हैं। यानि कार के इंजन और उसकी कैपेसिटी पर। नई XC60 में 250bhp और 350Nm के साथ माइल्ड हाइब्रिड सेटअप दिया जाता है, जिसमें 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम को शामिल किया गया है जो इंजन को ज्यादा स्मूथ बनाता है और इसके पावर को बढ़ाता है। वोल्वो XC60 फुली लोडेड वेरिएंट है जो वोल्वो की ट्रेडिशनल स्ट्रेंथ क्वालिटी, सेफ्टी, कंफर्ट और फीचर्स के साथ आता है. इसकी शोरूम प्राइस 61 लाख 90 हजार रुपये है।

Latest Business News

Write a comment
>independence-day-2022