Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. होंडा Activa और Ola S1 Pro में कौन सा स्कूटर है बेहतर, जानिए इनमें क्या है आपके लिए सही

होंडा Activa और Ola S1 Pro में कौन सा स्कूटर है बेहतर, जानिए इनमें क्या है आपके लिए सही

होंडा कंपनी की एक्टिवा स्कूटर सड़कों पर धूम मचा रही है। ओला Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी लोग खूब पसंद कर रहे हैं। दोनों में से कौन ज्यादा बेहतर है।

Indiatv Paisa Desk Edited By: Indiatv Paisa Desk
Updated on: November 03, 2022 18:31 IST
Activa Vs Ola S1Pro- India TV Paisa
Photo:FILE Activa Vs Ola S1Pro

पेट्रोल से चलने वाली होंडा कंपनी की एक्टिवा स्कूटर बीते कई वर्षो से सड़कों पर धूम मचा रही है। इसी बीच कोविड के समय में ओला कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया था। जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं। आज के समय में सड़कों पर पेट्रोल से चलने वाली और इलेक्ट्रिक से चलने वाली दोनों ही स्कूटर मौजूद है। स्कूटर खरीदने वाले लोग यह जान नहीं कर पा रहे हैं कि आखिर पेट्रोल से चलने वाली होंडा कंपनी की एक्टिवा ज्यादा सही है या फिर इलेक्ट्रिक से चलने वाली ओला कंपनी की S1 Pro। कीमत और फीचर्स के अनुसार देखा जाए तो दोनों ही स्कूटर एक दूसरे को टक्कर देती है। 

होंडा Activa की कीमत और फीचर्स

होंडा कंपनी अभी तक तीन वेरिएंट में एक्टिवा को लॉन्च कर चुकी है। सबसे लेटेस्ट वर्जन होंडा Activa 6G डीलक्स स्कूटर की स्टार्टिंग प्राइस 74,400 रुपए है। दिल्ली में इसकी ऑन रोड प्राइस 86,436 रुपये है। इस स्कूटर की इंजन सिंगल सिलेंडर के साथ 109.51 सीसी की है। ये अधिकतम 7.79 PS की पावर के साथ 8.84 NM टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है। ये स्कूटर 60 kmpl का माइलेज देती है। इसमें ट्यूबलेस टायर और ड्रम ब्रेक की भी सुविधा दी गई है। 

ओला S1 Pro की कीमत और फीचर्स 

Ola S1 Pro की कीमत 1.39 लाख रूपये है। लुक और डिजाइन के मामले में यह स्कूटर काफी सिंपल है, लेकिन फीचर की रेस में ये अलग-अलग कंपनियों की स्कूटर से आगे है। इस स्कूटर में ब्लूटूथ जैसी सुविधा भी दी गई है, जिससे आप अपने स्मार्टफोन को स्कूटर से कनेक्ट कर मनचाही म्यूजिक का आनंद ले सकते हैं। वहीं इस स्कूटर में 7 इंच की टीएफटी की स्क्रीन है। ओला S1 Pro दस अलग-अलग कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। 03 सेकंड में यह 0 से 40 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेती है। अब अगर आप ये सोच रहें हैं कि इस एडवांस ओला S1 Pro से आप कितनी दूरी तय कर सकते हैं, तो यह 6.5 घंटे में इसे फुल हो जाती है, जिससे आप इसे 181 किलोमीटर तक चला सकते हैं। 

होंडा Activa और Ola S1 Pro में ये है ज्यादा बेहतर

होंडा कंपनी की एक्टिवा और ओला कंपनी की Ola S1 Pro को देखा जाए तो दोनों में से ज्यादा बेहतर Ola S1 Pro है। एक्टिवा से ज्यादा इसकी कीमत है, लेकिन 1 साल चलाने के बाद आप पैसा वसूल कर सकते हैं। इसमें वे सभी लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है जो आज के समय में लोगों की जरूरत है। धीरे-धीरे लोग पेट्रोल से इलेक्ट्रिक गाड़ियों की ओर बढ़ रहे हैं। ऐसे में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक अच्छा विकल्प साबित हो रहा है, वहीं जो लोग पेट्रोल से चलने वाली स्कूटर खरीदना चाहते हैं उनके लिए होंडा एक्टिवा बेहतर है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement