Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बजट 2022
  4. ऐसे देख सकते हैं Budget 2019 LIVE, यहां मिलेगी वित्‍तमंत्री के बजट भाषण समेत पूरी जानकारी

ऐसे देख सकते हैं Budget 2019 LIVE, यहां मिलेगी वित्‍तमंत्री के बजट भाषण समेत पूरी जानकारी

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज पेश करेंगी नई सरकार का पहला बजट। यूनियन बजट स्पीच सुबह 11 बजे से शुरू होगी।

India TV Business Desk Written by: India TV Business Desk
Updated on: July 05, 2019 10:50 IST
ऐसे देखें Budget 2019, स्पीच समेत आसानी से मिलेगी पूरी जानकारी- India TV Paisa

ऐसे देखें Budget 2019, स्पीच समेत आसानी से मिलेगी पूरी जानकारी

Budget 2019: देश की पहली पूर्णकालिक महिला वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज लोकसभा में पूर्ण बजट 2019 पेश करेंगी। आम चुनाव में भारी बहुमत से जीतने के बाद मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह पहला बजट है। आम आदमी, किसानों से लेकर निवेशकों सभी की नजर बजट पर लगी है। माना जा रहा है कि टैक्स छूट का दायरा बढ़ाए जाने के साथ आम आदमी के लिए बड़े ऐलान हो सकते हैं। आप भी जानिए कि पूरा बजट आप कब और कहां देख सकते हैं।

ऐसे देखें यूनियन बजट 2019?

आज बजट को लेकर भारत के करोड़ों लोगों की निगाहें होंगी। बता दें कि यूनियन बजट स्पीच सुबह 11 बजे से शुरू होगा। टेलीवीजन के दर्शक दूरदर्शन, लोकसभा टीवी और राज्य सभा टीवी पर पूरा बजट देख सकते हैं, इन पर लोकसभा से बजट का सीधा प्रसारण किया जाएगा। इसके अलावा दूरदर्शन, और राज्य सभा टीवी के यू ट्यूब चैनल पर भी बजट को देखा जा सकता है। आप https://hindi.indiatvnews.com/paisa/budget पर भी बजट के लाइव ब्लॉग के जरिए बजट से जुड़ी सारी जानकारी ले सकते हैं। 

आम बजट की स्पीच कैसे डाउनलोड करें?

एक बार बजट 2019 के दस्तावेज को संसद में पेश करने के बाद, लोग बजट 2019 के PDF को देख सकेंगे। आपको बजट 2019 से संबंधित सारी जानकारी भारत सरकार की आधिकारिक वेबसाइट https://www.indiabudget.gov.in/ पर मिल जाएगी। यहां आपको बजट 2019 डॉक्यूमेंट्स, फाइनेंस बिल, रीसिप्ट बजट, कस्टम और सेंट्रल एक्साइज, बजट 2019 स्पीच, बजट 2019 की हाइलाइट, मेमोरेंडम, एनुअल फाइनेंशियल स्टेटमेंट, पिछले सभी यूनियन बजट और आर्थिक सर्वे मिल जाएंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Budget News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement