Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. जेफ बेजोस ने दी जानकारी, Amazon के Prime Members की संख्या 10 करोड़ के पार

जेफ बेजोस ने दी जानकारी, Amazon के Prime Members की संख्या 10 करोड़ के पार

दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) ने ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने को लेकर बड़ा लक्ष्य हासिल किया है और इस लक्ष्य को पूरा करने में सबसे ज्यादा योगदान भारतीय ग्राहकों का है। Amazon के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) जेफ बेजोस के मुताबिक उनके Prime Members की संख्या 10 करोड़ के पार पहुंच गई है, जेफ बेजोस ने Amazon के निवेशकों को भेजे अपने सालाना पत्र में यह जानकारी दी है।

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: April 19, 2018 14:56 IST
Amazon Has More Than 100 Million Prime Subscribers - India TV Paisa

Amazon Has More Than 100 Million Prime Subscribers says Jeff Bezos

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) ने ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने को लेकर बड़ा लक्ष्य हासिल किया है और इस लक्ष्य को पूरा करने में सबसे ज्यादा योगदान भारतीय ग्राहकों का है। Amazon के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) जेफ बेजोस के मुताबिक उनके Prime Members की संख्या 10 करोड़ के पार पहुंच गई है, जेफ बेजोस ने Amazon के निवेशकों को भेजे अपने सालाना पत्र में यह जानकारी दी है।

Related Stories

Amazon ने पिछले साल ही भारत में Prime Membership को शुरू किया था और भारत में उसके सदस्यों की संख्या में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। जेफ बेजोस के पत्र के मुताबिक 2017 के दौरान दुनिया में Amazon Prime Membership में हुई बढ़ोतरी में सबसे ज्यादा योगदान भारत का है।

Amazon अपने Prime Members के लिए कई बार अलग से सेल का आयोजन करता है और कई बार उनको स्पेशल डिस्काउंट भी दिया जाता है। जेफ बेजोस के पत्र के मुताबिक साल 2017 के दौरान Amazon ने Prime Membership के जरिए 5 अरब से ज्यादा वस्तुओं की सप्लाई की है। इसके अलावा इस मेंबरसिप के जरिए ग्राहकों को कई फिल्मों और गानों की सेवा भी मुहैया कराई जाती है।

Amazon ने लगभग 13 साल पहले Prime Membership की शुरुआत की थी, भारत सहित यूरोप के कई देशों और जापन में इस सेवा की शुरुआत पिछले साल की गई है। अमेरिका में इस सेवा को प्राप्त करने के लिए 99 डॉलर का शुल्क लिया जाता है जबकि भारत में 999 रुपए में यह सेवा दी जा रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement