1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Amazon ने किया संसद की संयुक्‍त समिति के सामने पेश होने से इनकार, सरकार लेगी एक्‍शन!

Amazon ने किया संसद की संयुक्‍त समिति के सामने पेश होने से इनकार, सरकार लेगी एक्‍शन!

फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी प्रमुख अंखी दास शु्क्रवार को टा प्रोटेक्‍शन बिल पर संयुक्‍त संसदीय समिति के समक्ष पेश हुईं।

Devendra Parashar Devendra Parashar @DParashar17
Published on: October 23, 2020 14:58 IST
Amazon has refused to appear before Joint Committee of Parliament on Data Protection Bill on Oct 28- India TV Paisa
Photo:PTI

Amazon has refused to appear before Joint Committee of Parliament on Data Protection Bill on Oct 28

नई दिल्‍ली। डाटा प्रोटेक्‍शन बिल पर संसद की संयुक्‍त समिति के सामने पेश होने से ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने इनकार कर दिया है। डाटा प्रोटेक्‍शन बिल पर संयुक्‍त संसदीय समिति की अध्‍यक्ष और भाजपा सांंसद मिनाक्षी लेखी ने बताया कि अमेजन को 28 अक्‍टूबर को समिति के सामने पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन अभी तक अमेजन की तरह से कोई जवाब नहीं आया है। संसदीय समिति एक मिनी पार्लियामेंट माना जाता है। ऐसे में यह एक विशेषाधिकार उल्लंघन का मामला बन सकता है।

मिनाक्षी लेखी ने कहा कि अगर अमेजन समिति के सामने पेश नहीं होती है तो संसदीय समिति सरकार से अमेजन के खिलाफ कार्रवाई करने की सिफारिश करेगी। 28 अक्टूबर को अमेजन को बुलाया गया है अगर उनके प्रतिनिधि नहीं आते तो कार्रवाई संभव है।

डाटा प्रोटेक्‍शन पर संयुक्‍त संसदीय समिति ने ट्वीटर को भी 28 अक्‍टूबर को पेश होने के लिए समन किया है। गूगल और पेटीएम को 29 अक्‍टूबर को पेश होने के लिए समन दिया गया है।

फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी प्रमुख अंखी दास शु्क्रवार  को टा प्रोटेक्‍शन बिल पर संयुक्‍त संसदीय समिति के समक्ष पेश हुईं। फेसबुक इंडिया के प्रतिनिधि से डाटा प्रोटेक्शन को लेकर सांसदों ने कुछ सवाल पूछे। समिति के सदस्य ने कहा कि डाटा का इस्तेमाल विज्ञापन के वाणिज्यिक फायदे के लिए नहीं किया जाना चाहिए।

Write a comment