1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Amazon Prime मैंबर्स को झटका, सालाना सब्सक्रिप्शन फीस 999 रुपये से बढ़कर होगी 1499 रुपये

Amazon Prime यूजर्स को तगड़ा झटका! 50% महंगी हुई मैंबरशिप फीस, जानिए नई दरें

अमेजन अपने प्राइम की सदस्यता के जरिये यूजर्स को ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर लाखों वस्तुओं की एक दिन में फ्री डिलिवरी तथा अमेजन प्राइम वीडियो प्लेटफॉर्म की सुविधा प्रदान करती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: October 22, 2021 9:35 IST
Amazon Prime मैंबर्स को झटका,...- India TV Paisa
Photo:FILE

Amazon Prime मैंबर्स को झटका, सालाना सब्सक्रिप्शन फीस 999 से बढ़कर होगी 1499 रुपये

नयी दिल्ली। देश में ओटीटी प्लेटफॉर्म का मजा उठाने वाले यूजर्स को बड़ा झटका लगा है। अमेजन भारत में अपने प्राइम का मेंबरशिप शुल्क 50 प्रतिशत बढ़ाकर 1499 रुपये प्रति वर्ष करेगी। फिलहाल अमेजन प्राइम का वार्षिक शुल्क 999 रुपये है। कंपनी इसी के साथ ही प्रति माह और तीन महीने वाले सदस्यता शुल्क में भी बढ़ोतरी करेगी। 

अमेजन अपने प्राइम की सदस्यता के जरिये यूजर्स को ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर लाखों वस्तुओं की एक दिन में फ्री डिलिवरी तथा अमेजन प्राइम वीडियो प्लेटफॉर्म की सुविधा प्रदान करती है। अमेजन के एक प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी भारत में अपने प्राइम की सदस्यता शुल्क में जल्द बदलाव करेगी। 

कंपनी के मुताबिक वार्षिक सदस्यता शुल्क को 999 से बढ़ाकर 1499 रुपये किया जाएगा। वहीं तीन महीने वाले सदस्य्ता शुल्क को 329 से बढ़ाकर 459 रुपये किया जाएगा। वहीं 129 रुपये के मासिक सदस्यता शुल्क को बढ़ाकर 179 रुपये किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कंपनी सदस्य्ता शुल्क में बदलाव की सही तारीख की घोषणा बाद में करेगी।

Write a comment
bigg boss 15