Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एप्‍पल पेश करेगा आईफोन का एडवांस वर्जन, 6 एस जैसी हो सकती हैं स्‍पेसिफिकेशंस

एप्‍पल पेश करेगा आईफोन का एडवांस वर्जन, 6 एस जैसी हो सकती हैं स्‍पेसिफिकेशंस

एप्‍पल आईफोन के दीवानों के लिए खास खबर है। एप्‍पल अपने आईफोन 5एस का एडवांस वर्जन लाने जा रहा है। एडवांस वर्जन मार्च में पेश हो सकता है।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Published on: January 30, 2016 11:45 IST
एप्‍पल पेश करेगा आईफोन का एडवांस वर्जन, 6 एस जैसी हो सकती हैं स्‍पेसिफिकेशंस- India TV Paisa
एप्‍पल पेश करेगा आईफोन का एडवांस वर्जन, 6 एस जैसी हो सकती हैं स्‍पेसिफिकेशंस

नई दिल्‍ली। एप्‍पल आईफोन के दीवानों के लिए खास खबर है। एप्‍पल अपने आईफोन 5एस का एडवांस वर्जन लाने जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक एप्‍पल इस एडवांस वर्जन को मार्च में पेश कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन में 5 एस के मुकाबले कई एडवांस फीचर होंगे। माना जा रहा है कि इसकी स्पेसिफिकेशंस आईफोन 6 के जैसी होंगी।

यह भी पढ़ें- Unhealthy Apple: कीमत कम करने के बाद एप्पल घटाएगी 6s और 6s Plus का उत्पादन

ये होंगे नए आईफोन के स्‍पेसिफिकेशंस

माना जा रहा है कि एप्पल एक नए 4 इंच की स्क्रीन वाले आईफोन पर काम कर रहा है। जिसमें आईफोन 6एस जैसा 8मेगापिक्सल रियर, 1.2 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा होगा। एप्पल पे को इस्तेमाल करने के लिए एनएफसी चिप, ओ8 प्रोसेसर, बेहतर कनेक्टिविटी के लिए तेज वाई फाई होगा। एक अंग्रेजी पत्रिका की रिपोर्ट के मुताबिक फोन का थोड़ा सा डिजाइन अलग होगा। यह फोन एजिस से कर्व्ड होगा। रिपोर्ट के मुताबिक नए डिवाइस का नाम आईफोन 5एसई हो सकता है और ये लाइव फोटो को भी सपोर्ट करता है। फोन के अलावा एप्पल अपनी एप्पल वॉच का भी एडवांस वर्जन मार्च या अप्रैल तक लॉन्च कर सकता है।

तस्वीरों में देखिए एप्पल के प्रोडक्ट्स

आईफोन 5एस के मौजूदा फीचर्स

इस समय बाजार में उपलब्‍ध आईफोन 5एस की बात करें तो इसमें 4 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन है। आईफोन 5एस में 1.3GHz डुअल कोर एप्पल ए7 प्रोसेसर है साथ ही 1 जीबी रैम है। इसमें 8 मेगापिक्सल रियर और 1.2 मेगापिक्सल  फ्रंट कैमरा है। ये आईओएस 7 पर काम करता है और इसमें 1570mAh पावर की बैटरी है। इसका वजन 112 ग्राम है। इसकी डायमेंशन्स 123.80×58.60×7.60 है। ये सिंगल सिम फोन है जिसमें सिर्फ नैनो सिम लगता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई फाई, जीपीएस, ब्यूटूथ, 4जी जैसे फीचर्स हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement