1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ओडिशा में स्टील प्लांट लगाएगा आर्सेलरमित्तल निप्पन स्टील, राज्य सरकार के साथ किया समझौता

ओडिशा में स्टील प्लांट लगाएगा आर्सेलरमित्तल निप्पन स्टील, राज्य सरकार के साथ किया समझौता

इस्पात निर्माता कंपनी आर्सेलरमित्तल निप्पन स्टील इंडिया (एएमएनएस इंडिया) ने बृहस्पतिवार को आड़ीशा सरकार के साथ राज्य में सालाना 1.20 करोड़ टन इस्पात उत्पादन क्षमता का संयंत्र लगाने के लिये समझौते पर हस्ताक्षर किये।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 05, 2021 8:30 IST
ओडिशा में स्टील...- India TV Paisa
Photo:INDAITV/ PHOTOPEA

ओडिशा में स्टील प्लांट लगाएगा आर्सेलरमित्तल निप्पन स्टील, राज्य सरकार के साथ किया समझौता

भुवनेश्वर। इस्पात निर्माता कंपनी आर्सेलरमित्तल निप्पन स्टील इंडिया (एएमएनएस इंडिया) ने बृहस्पतिवार को आड़ीशा सरकार के साथ राज्य में सालाना 1.20 करोड़ टन इस्पात उत्पादन क्षमता का संयंत्र लगाने के लिये समझौते पर हस्ताक्षर किये। यह संयंत्र 50,000 करोड़ रुपये की लागत से राज्य के केन्द्रपाड़ा जिले में लगाया जायेगा। समझौते पर हस्ताक्षर के लिये आयोजित समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और इउद्यमी लक्ष्मी एन मित्तल उपस्थित थे। यह समारोह लोकसेवा भवन में आयोजित किया गया। 

आर्सेलरमित्तल निप्पन स्टील दुनिया की सबसे बड़ी इस्पात निर्माता कंपनियों में से एक है। इसमें एल एन मित्तल समूह की वित्तीय ताकत और जापान की कंपनी निप्पन स्टील की इस्पात क्षेत्र की प्राद्योगिकी की ताकत शामिल है। एक अधिकारी ने बताया कि आज दिन में मित्तल ने मुख्यमंत्री से उनके निवास पर मुलाकात की और अपनी कंपनी आर्सेलरमित्तल की राज्य में लगने वाली परियोजना के बारे में चर्चा की। 

इससे पहले मित्तल ने मंगलवार को दिल्ली में केन्द्रीय इस्पात मंत्री धमेनद्र प्रधान से भी मुलाकात की थी। पटनायक ने इस अवसर पर कहा कि ओडिशा अपनी उद्योग अनुकूल नीतियों के कारण देश में सबसे आकर्षक निवेश स्थल बनकर उभरा है। वहीं मित्तल ने कहा कि वह ओडिशा सरकार के साथ भगीदारी को लेकर प्रसन्न हैं। उनकी कंपनी ओडिशा के केन्द्रपाड़ा में एकीकृत इस्पात परिसर की स्थापना करेगी। 

Write a comment
Click Mania