Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. राजन के खिलाफ व्यक्तिगत हमलों का समर्थन नहीं, RBI व सरकार के बीच लगातार संवाद जारी

राजन के खिलाफ व्यक्तिगत हमलों का समर्थन नहीं, RBI व सरकार के बीच लगातार संवाद जारी

वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि वे रिजर्व बैंक गर्वनर रघुराम राजन सहित किसी के भी खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणियों को मंजूरी नहीं देते।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: May 26, 2016 19:50 IST
जेटली ने कहा राजन के खिलाफ व्यक्तिगत हमलों का समर्थन नहीं, RBI व सरकार के बीच लगातार संवाद जारी- India TV Paisa
जेटली ने कहा राजन के खिलाफ व्यक्तिगत हमलों का समर्थन नहीं, RBI व सरकार के बीच लगातार संवाद जारी

नई दिल्ली। भाजपा सांसद सुब्रमण्‍यन स्वामी द्वारा भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन पर फिर से हमला बोले जाने के बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि वे रिजर्व बैंक गर्वनर सहित किसी के भी खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणियों को मंजूरी नहीं देते। जेटली ने कहा, मैं रिजर्व बैंक गवर्नर सहित किसी के भी खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणियों को स्वीकार नहीं करता। जेटली से बीते कुछ महीनों में राजन पर किए जा रहे लगातार हमलों और सरकार की तरफ से उन्हें बचाने की कोशिशों के बारे में पूछा गया था।

जेटली ने कहा कि रिजर्व बैंक एक महत्वपूर्ण संस्थान है, जो कि खुद अपने फैसले करता है। जेटली ने कहा, कोई भी उनके फैसलों से सहमत या असहमत हो सकता है लेकिन वह मुद्दों पर बहस की बात है। लेकिन मुझे नहीं लगता कि हमें ऐसी सार्वजनिक बहस की अनुमति देनी चाहिए, जहां बहस मुद्दों पर केंद्रित होने के बजाय व्यक्तियों पर केंद्रित हो।

जेटली ने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक व सरकार के बीच लगातार संवाद है और यह रिश्ता चलता रहेगा। उल्लेखनीय है कि भाजपा नेता स्वामी ने हाल ही में राजन पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें हटाने की मांग की थी। स्वामी ने आरोप लगाया कि राजन मानसिक रूप से पूरी तरह भारतीय नहीं हैं और उन्होंने भारतीय अर्थव्यवस्था को जानबूझकर नुकसान पहुंचाया। इसके बाद उन्होंने राजन पर फिर हमला बोलते हुए उन पर गोपनीय और संवेदनशील सूचनाएं दुनिया भर में भेजने सहित कुल छह आरोप लगाए हैं।

यह भी पढ़ें- राजन गोपनीय सूचना लीक कर भारत को पहुंचा रहे हैं नुकसान, स्वामी ने की प्रधानमंत्री से हटाने की फि‍र मांग

यह भी पढ़ें- Governor vs Governance: स्वामी ने PM को चिट्ठी लिखकर कहा-राजन मानसिक रूप से पूरी तरह नहीं भारतीय, तुरंत बर्खास्त करें

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement