1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सरकारी लेनदेन करने वाली बैंक शाखाएं इस रविवार को खुली रहेंगी, रिजर्व बैंक ने दिया निर्देश

सरकारी लेनदेन करने वाली बैंक शाखाएं इस रविवार को खुली रहेंगी, रिजर्व बैंक ने दिया निर्देश

चालू वित्त वर्ष का आखिरी दिन 31 मार्च है और इस दिन रविवार पड़ रहा है इसलिए सरकारी लेनदेन वाली बैंक शाखाओं को खुला रखने का आदेश दिया गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 26, 2019 23:36 IST
Banks remain open this sunday- India TV Paisa
Photo:BANKS

Banks remain open this sunday

मुंबई। भारतीय रिजर्व बैंक ने मंगलवार को कहा कि सरकारी लेनदेन करने वाली सभी बैंक शाखाएं इस रविवार (31 मार्च) को खुली रहेंगी। केन्द्रीय बैंक ने इस संबंध में संबंधित बैंकों को निर्देश जारी किया है। 

चालू वित्त वर्ष का आखिरी दिन 31 मार्च है और इस दिन रविवार पड़ रहा है इसलिए सरकारी लेनदेन वाली बैंक शाखाओं को खुला रखने का आदेश दिया गया है। 

रिजर्व बैंक ने एक सर्कुलर जारी कर कहा है कि भारत सरकार ने कहा है कि सरकारी प्राप्तियों और भुगतान के लिए 31 मार्च 2019 को उसके सभी पे एंड एकाउंट कार्यालय खुले रहेंगे। इस लिहाज से सभी एजेंसी बैंकों को सलाह दी जाती है कि सरकारी व्यवसाय करने वाली उनकी सभी शाखाओं को रविवार 31 मार्च 2019 को खुला रखा जाए।  

केन्द्रीय बैंक ने कहा है कि इस लिहाज से सरकारी लेनदेन करने वाले सभी एजेंसी बैंकों की प्राधिकृत शाखाओं को सरकारी लेनदेन के लिए 30 मार्च 2019 को शाम आठ बजे तक और 31 मार्च 2019 को शाम छह बजे तक खुला रखा जाए।  

सर्कुलर में कहा गया है आरटीजीएस और एनईएफटी सहित सभी तरह के इलेक्‍ट्रॉनिक लेनदेन भी 30 और 31 मार्च 2019 को बढ़े समय तक खुले रहेंगे। 

Write a comment