Monday, May 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Keep enough cash in Wallet: चार दिन तक बंद रहेंगे बैंक, एटीएम और इंटरनेट बैंकिंग से चलाना पड़ेगा काम

Keep enough cash in Wallet: चार दिन तक बंद रहेंगे बैंक, एटीएम और इंटरनेट बैंकिंग से चलाना पड़ेगा काम

गुरुवार से लेकर रविवार तक बैंक बंद होने की वजह से आम लोगो को काफी असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि एटीएम और ऑनलाइ बैंकिग काम करेगा।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: December 24, 2015 13:06 IST
Keep enough cash in Wallet: चार दिन तक बंद रहेंगे बैंक, एटीएम और इंटरनेट बैंकिंग से चलाना पड़ेगा काम- India TV Paisa
Keep enough cash in Wallet: चार दिन तक बंद रहेंगे बैंक, एटीएम और इंटरनेट बैंकिंग से चलाना पड़ेगा काम

नई दिल्ली। त्योहारों और सरकारी छुट्टियों के कारण गुरुवार से देश के सभी बैंक चार दिनों के लिए बंद रहेंगे। गुरुवार से लेकर रविवार तक बैंक बंद होने की वजह से आम लोगो को काफी असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, इस दौरान आप एटीएम और इंटरनेट बैंकिंग का सहारा ले सकते हैं। अगर आप कैश की किल्लत का सामना नहीं करना चाहते हैं तो जरूरत के लायक पैसा आज ही एटीएम से निकाल कर अपने घर पर रख लें।

इसलिए चार दिन बंद रहेंगे बैंक

24 दिसंबर को ईद मिलादुन्नबी (बारावफात) और 25 दिसंबर को क्रिसमस की छुट्टी है। इसके बाद 26 दिसंबर को शनिवार और 27 दिसंबर को रविवार होने के कारण बैंकों में सार्वजनिक अवकाश होगा। 26 दिसंबर को चौथा शनिवार होने के कारण बैंकों बंद रहेंगे। एक्सपर्ट्स के मुताबिक बाजार में एटीएम सर्विस चार दिन बैंक बंद रहने की वजह प्रभावित हो सकती है। हालांकि ऑनलाइन बैंकिंग के द्वारा सभी प्रकार के ट्रांजेक्शन संभव होगा।

Bank holidays

दिल्ली, मुंबई, कानपुर वालों की बढ़ेगी सबसे ज्यादा परेशानी

पिछले महीने जारी हुए रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बैंकों की सर्विस सबसे खराब हैं। भारतीय रिजर्व बैंक की रिपोर्ट के मुताबिक देश में सबसे ज्यादा बैंकों से संबंधित शिकायतें दिल्ली, मुंबई, कानपुर जैसे शहरों में होती हैं। रिपोर्ट के मुताबिक बैंक ग्राहक एटीएम, क्रेडिट और डेबिट कार्ड से संबंधित खराब सर्विस को लेकर सबसे ज्यादा शिकायत करते हैं। यही नहीं डिजिटल टेक्नोलॉजी के दौर में अभी भी शिकायत करने का तरीका काफी पारंपरिक है। कस्टमर्स सबसे ज्यादा पोस्ट के जरिए शिकायत कर रहे हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement