1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आज से 250 जिलों में लगेगा 'लोन मेला', मिलेंगे सभी तरह के लोन

आज से 250 जिलों में लगेगा 'लोन मेला', मिलेंगे सभी तरह के लोन

बैंक देशभर के 250 जिलों में गुरुवार से 'लोन मेले' के प्रथम चरण की शुरुआत करेंगे। खुदरा ग्राहकों और लघु एवं मध्यम उद्योगों को तेजी से ऋण उपलब्ध कराने के लिए मेले के दौरान बैंक विशेष अभियान चलाएंगे ताकि त्यौहारी मौसम की मांग को पूरा किया जा सके।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: October 03, 2019 6:18 IST
loan fair- India TV Paisa

loan fair

नयी दिल्ली। बैंक देशभर के 250 जिलों में गुरुवार से 'लोन मेले' के प्रथम चरण की शुरुआत करेंगे। खुदरा ग्राहकों और लघु एवं मध्यम उद्योगों को तेजी से ऋण उपलब्ध कराने के लिए मेले के दौरान बैंक विशेष अभियान चलाएंगे ताकि त्यौहारी मौसम की मांग को पूरा किया जा सके। ऋण मेले का पहला चरण तीन अक्टूबर यानी आज से शुरू होकर चार दिन तक चलेगा। इसमें खुदरा, कृषि, वाहन, आवास, लघु एवं मध्यम उद्योग, शिक्षा और निजी श्रेणी के ऋणों को वास्तविक समय में ही उपलब्ध करा दिया जाएगा।

भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और कॉरपोरेशन बैंक समेत सभी बैंकों ने इस त्यौहारी मांग का लाभ उठाने के लिए खुद को तैयार कर लिया है। पहले चरण में शामिल 250 जिलों में से 48 जिलों में भारतीय स्टेट बैंक और 17 में बैंक ऑफ बड़ौदा मुख्य बैंक है। 

बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक बयान में कहा कि इसी के साथ-साथ वह अपनी अधिकतर शाखाओं पर 'बड़ौदा किसान पखवाड़ा' भी आयोजित करेगा, जिसमें पूरा ध्यान कृषि ऋणों पर होगा। पिछले माह की शुरूआत में सरकारी बैंकों ने अपने वार्षिक प्रदर्शन का आकलन करने के बाद 400 जिलों में ऋण मेला आयोजित करने का निर्णय किया है। बाद में निजी क्षेत्र के बैंकों ने भी इस पहल में शामिल होने की इच्छा जतायी है। 

Write a comment