1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जेफ बेजोस को पीछे छोड़ कुछ देर को बर्नार्ड अरनाॅल्ट बने दुनिया के सबसे रईस इंसान, जानिए कैसे हुआ चमत्कार

जेफ बेजोस को पीछे छोड़ कुछ देर को बर्नार्ड अरनाॅल्ट बने दुनिया के सबसे रईस इंसान, जानिए कैसे हुआ चमत्कार

रांस के 72 वर्षीय बिजनेस मैन बर्नार्ड अरनाॅल्ट (Bernard Arnault) दुनिया के सबसे रईस इंसानों की लिस्ट में पहले नंबर पर पहुंच गए थे।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 25, 2021 16:45 IST
जेफ बेजोस को पीछे...- India TV Paisa
Photo:FILE

जेफ बेजोस को पीछे छोड़ कुछ देर को बर्नार्ड अरनाॅल्ट बने दुनिया के सबसे रईस इंसान, जानिए कैसे हुआ चमत्कार

दुनिया के सबसे अमीश शख्स का नाम पूछने पर आपके जेहन में पहले के समय बिल गेट्स का नाम आता था, वहीं आज के समय में यह ओहदा अमेजन के मालिक जेफ बेजोस के पास है। लेकिन बीते सोमवार को बड़ा उलटफेर हो गया। सोमवार को आई रिपोर्ट में फ्रांस के 72 वर्षीय बिजनेस मैन बर्नार्ड अरनाॅल्ट (Bernard Arnault) दुनिया के सबसे रईस इंसानों की लिस्ट में पहले नंबर पर पहुंच गए थे। अमेजन के मालिक जेफ बेजोस इनके बाद दूसरे नंबर पर पहुंच गए। हालांकि कुछ देर बार ही बेजोस ने एक बार फिर पहले नंबर का खिताब हासिल कर लिया।

फोर्ब्स के ताजा आंकड़ों के अनुसार बर्नार्ड अरनाॅल्ट की कुल संपत्ति 186.3 बिलियन डाॅलर हो गई थी। अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस की कुल संपत्ति 186 बिलियन डॉलर और टेस्ला के सीईओ मस्क की कुल संपत्ति 147.3 बिलियन डाॅलर है। 

कैसे हुआ चमत्कार 

बर्नार्ड अरनाॅल्ट फैंशन कंपनी एलवीएमएच के चेयरमैन है। उनकी संपत्ति में पिछले 14 महीनों के दौरान 110 बिलियन डाॅलर का इजाफा देखा गया। मार्च में अकेले बर्नार्ड की संपत्ति 76 बिलियन डॉलर बढ़ी है। सोमवार को एलवीएमएच के कारोबार में 0.4 प्रतिशत की तेजी देखी गई। कंपनी का मार्केट कैप 320 बिलियन डाॅलर बढ़कर हो गया था। जिसकी वजह से बर्नार्ड की व्यक्तिगत हिस्सेदारी 600 मिलियन डाॅलर से अधिक हो गई। 

बिक्री में जबर्दस्त उछाल

एलवीएमएच के अनुसार पिछ्ली तिमाही में कंपनी की बिक्री में जबरदस्त उछाल देखने को मिला था। फोर्ब्स की रियल टाइम बिलियेनेयर्स की रैंकिंग हर रोज बदलती रहती है। हर पांच मिनट में अपडेट होने की वजह से इसमें बदलाव देखा जाता है। 

Write a comment
erussia-ukraine-news