1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. बीजेपी शासित इस राज्य में 5 रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल, शराब के दाम भी 25% घटे, आज रात से घटेंगी कीमतें

बीजेपी शासित इस राज्य में 5 रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल, शराब के दाम भी 25% घटे, आज रात से घटेंगी कीमतें

भारतीय जनता पार्टी के शासन वाली सरकार आम लोगों को महंगे पेट्रोल और डीजल पर बड़ी राहत दे सकती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 12, 2021 12:37 IST
Petrol and Diesel- India TV Paisa

Petrol and Diesel

भारतीय जनता पार्टी के शासन वाली असम सरकार आम लोगों को महंगे पेट्रोल और डीजल पर बड़ी राहत दे सकती है। असम सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम 5 रुपये घटाने का फैसला किया है। सरकार ने दोनों प्रकार के ईंधन पर वैट को घटाने का फैसला किया है। पेट्रोल के साथ ही सरकार शराब की कीमतों पर भी राहत दे सकती है। राज्य सरकार शराब पर एक्साइज ड्यूटी को 25% तक घटा सकती है। बता दें कि अगले कुछ ही महीने में राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में इस राहत को चुनावी लॉलीपॉप भी माना जा रहा है। 

हाय महंगाई! दिल्ली में पेट्रोल 88 रुपये के पार, जनवरी से अब तक 4.43 रुपये महंगा हुआ तेल

जनवरी से अब तक 4.43 रुपये महंगा हुआ पेट्रोल 

पेट्रोल की कीमतें कितनी तेजी से बढ़ी हैं इसका अंदाजा आप कुछ आंकड़ों से लगा सकते हैं। इस साल की शुरुआत में 1 जनवरी को 83.71 रुपये की दर से बिक रहा था। वहीं 1 फरवरी को बजट पेश होते समय पेट्रोल 86.30 पैसे पर बिक रहा था। ऐसे में जनवरी में पेट्रोल की कीमतों में 4.43 रुपये की बढ़ोत्तरी हो चुकी है। वहीं बजट के बाद से इसमें 1.49 रुपये की तेजी आ चुकी है। 

पढ़ें- SBI ग्राहकों के लिए बुरी खबर! बैलेंस न होने पर ट्रांजेक्शन हुआ फेल, तो लगेगा इतना 'जुर्माना'

पढ़ें- SBI ग्राहक घर बैठे बदल सकते हैं नॉमिनी का नाम, ये है तरीका

दिल्ली में पेट्रोल 88 रुपये के पार

देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों की चढ़ती कीमतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। लगातार चौथे दिन शुक्रवार को एक बार फिर पेट्रोल (Petrol Price) और डीजल (Diesel Price) की कीमतों में बड़ी बढ़ोत्तरी दर्ज नहीं की गई। शुक्रवार यानी 12 फरवरी को पेट्रोल के दाम में 28 से 29 पैसे की बढ़ोतरी हुई, जबकि डीजल के दाम 35 पैसे से 38 पैसे तक बढ़ गए। 

कहां कितनी कीमतें 

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, गुरुवार यानी आज दिल्ली में पेट्रोल का भाव 88.14 रुपये प्रति लीटर है, जबकि मुंबई में 94.64रुपये लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 89.44 रुपये लीटर है और चेन्नई में 90.44 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, डीजल की बात करें तो दिल्ली में डीजल आज 78.38 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। मुंबई में डीजल का रेट 85.32 प्रति लीटर है, कोलकाता में डीजल के दाम 81.96 रुपये प्रति लीटर हैं, चेन्नई में डीजल 83.52 रुपये प्रति लीटर है।

Write a comment
X